Friday, April 26, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मचाया था धमाल

हालांकि रॉबिन्सन ने अपनी इस गलती पर माफी मांग ली थी, लेकिन मामले को तूल पकड़ता देख ईसीबी ने खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा फैसला लेने का निर्णय लिया।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2021 9:20 IST
This England player was suspended from international cricket, had a blast in the first test against - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES This England player was suspended from international cricket, had a blast in the first test against New Zealand 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट और 42 रन बनाकर अपने डेब्यू मैच में धमाल मचाने वाले ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। उनके सस्पेंड होने की वजह उनके कुछ पुराने ट्वीट बने जिसमें उन्होंने लिंगभेद और नस्लवाद के मुद्दों पर टिप्पणी की थी। ईसीबी का कहना है कि ओली रॉबिन्सन को अब अपने किए गए ट्वीट को लेकर जांच से गुजरना होगा और जांच पूरी होने तक उन्हें सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है।

हालांकि रॉबिन्सन ने अपनी इस गलती पर माफी मांग ली थी, लेकिन मामले को तूल पकड़ता देख ईसीबी ने खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा फैसला लेने का निर्णय लिया।

रॉबिन्सन ने कहा था ''मुझे अपने कृत्यों पर बेहद खेद है और मैं इस तरह की टिप्पणियां करने पर शर्मसार हूं। मैं तब वि​चारशून्य और गैर जिम्मेदार था और तब मेरी मनोदशा जैसी भी रही हो, मेरा काम माफी योग्य नहीं था। मैं नहीं जानता कि ये ट्वीट अब भी मौजूद है। मैं हर किसी से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे इस पर बहुत खेद है। आज मैदान पर मेरे प्रदर्शन और इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट पदार्पण को लेकर चर्चा होनी चाहिए थी लेकिन अतीत के मेरे व्यवहार ने इस पर पानी फेर दिया। पिछले कुछ वर्षों में मैंने अपनी जिंदगी को बदलने के लिये काफी कड़ी मेहनत की। अब मैं परिपक्व हो गया हूं।''

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ खेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रॉबिन्सन के बारे में कहा कि उन्होंने मैच में जो किया वो शानदार था, लेकिन मैदान के बाहर उन्होंने जो हरकत की वह गवारा नहीं है।

रूट ने कहा "उन्होंने बल्ले से अच्छा योगदान दिया है, गेंद के साथ उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट था। उन्होंने उच्च स्तर का कौशल दिखाया है और उन्हें निश्चित रूप से वह खेल मिला है जो टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकता है। लेकिन जहां तक मैदान के बाहर हुई चीजों का सवाल है, यह हमारे खेल के भीतर स्वीकार्य नहीं है। हम सभी यह जानते हैं। उन्होंने सीधे ड्रेसिंग रूम को संबोधित किया। उन्होंने स्पष्ट रूप से आप लोगों और अन्य मीडिया आउटलेट्स से सीधे बात की, इसके सामने . उस समय से उन्होंने बहुत पछतावा दिखाया। आप देख सकते हैं कि वह समूह और टीम के आसपास कैसे रहा है।"

रूट ने आगे कहा "मैं व्यक्तिगत रूप से उन ट्वीट्स पर विश्वास नहीं कर सका। मुझे वास्तव में यह नहीं पता था कि इसे सतह पर कैसे लेना है। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ओली इस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा है और हमें उसका समर्थन करना था। हम उसे सीखने और समझने का अवसर देने के लिए हमें वह सब कुछ करने की कोशिश करनी पड़ी जो हम कर सकते थे उसे बेहतर करना है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement