Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर को कभी आउट नहीं करना चाहता था ये पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, दिया ये बयान

एक यूट्यूब चैनल पर लतीफ ने कहा कि जब वह सचिन को बल्लेबाजी करता हुए देखते थे तो वह कभी दिल से नहीं चाहते थे कि सचिन आउट हो।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 12:25 IST
This Pakistani player never wanted to dismiss Sachin Tendulkar while wicketkeeping- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES This Pakistani player never wanted to dismiss Sachin Tendulkar while wicketkeeping

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जब मैदान पर बल्लेबाजी करते थे तो कोई अपनी जगह से नहीं हिल पाता था। फैन्स चाहे मैदान पर हो या घर पर टीवी में सचिन की बल्लेबाजी देख रहे हो हर कोई चाहता था सचिन बस बल्लेबाजी करते ही रहे कोई उन्हें आउट होता नहीं देखना चाहता था। ऐसा ही एक पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी सचिन का फैन था जो दिल से कभी नहीं चाहता था कि सचिन आउट हो।

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व विकेट कीपर राशिद लतीफ हैं। एक यूट्यूब चैनल पर लतीफ ने कहा कि जब वह सचिन को बल्लेबाजी करता हुए देखते थे तो वह कभी दिल से नहीं चाहते थे कि सचिन आउट हो।

लतीफ ने कहा "जब मैं विकेटकीपिंग करता था तो कई खिलाड़ी बल्लेबाजी करने आते थे। लेकिन जब सचिन आता था तो मेरा दिल कभी उसे आउट करने को नहीं चाहता था। मैं विकेटकीपिंग करते हुए उसकी बल्लेबाजी को इंज्वॉय करता था।"

ये भी पढ़ें - शोएब अख्तर ने मानहानि के नोटिस का दिया करारा जवाब कहा, पीसीबी का कानूनी सलाहकार मांगे माफी

उन्होंने आगे कहा "यदि ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग और जैक कालिस बल्लेबाजी कर रहे होते थे तो मैं उनको हमेशा आउट करना चाहता था। तेंदुलकर का व्यवहार अलग था। अगर मैं विकेट की पीछे उनसे कुछ बोलता भी था तो वो उसका उल्टा जवाब नहीं देते थे, वह हमेशा हंसते रहते थे।"

लतीफ ने कहा अजरूद्दीन भी कुछ ऐसे ही थे। सचिन और अजरूद्दीन अपने व्यवहार से विपक्षी खिलाड़ियों को अपना बना लेते थे। इस वजह से दुनिया सचिन की प्रशंसा करती है, खास कर विकेटकीपर।

अंत में लतीफ ने कहा "आप बल्लेबाजी करेंगे और चले जाएंगे, लेकिन याज अपका व्यवहार रहेगा। मेरी राय में मैदान पर अच्छे व्यवहार की सूची में सचिन टॉप पर है। कुछ ऐसे ही खिलाड़ी आपको हमेशा याद रहते हैं।"

ये भी पढ़ें - कोरोना पॉजिटिव पाया गया बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का यह कोच

बता दें, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर इकलौते बल्लेबाज है। सचिन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 51 और वनडे क्रिकेट में 49 शतक है। सचिन ने इन दोनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 663 मैच खेले हैं और 34347 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement