Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टीएनसीए ने आस्ट्रेलिया वनडे से पहले बीसीसीआई को एक करोड़ 50 लाख रुपये देने को कहा

तमिलनाडु क्रिकेट संघ टीएनसीए ने बीसीसीआई से सुरक्षा कवर और आस्ट्रेलिया के लिए अभ्यास मैच के आयोजन सहित अन्य खर्चों के लिए एक करोड़ 50 लाख रुपये की मांग की है। आ

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2017 19:58 IST
chidambaram stadium- India TV Hindi
chidambaram stadium

नयी दिल्ली: तमिलनाडु क्रिकेट संघ टीएनसीए ने बीसीसीआई से सुरक्षा कवर और आस्ट्रेलिया के लिए अभ्यास मैच के आयोजन सहित अन्य खर्चों के लिए एक करोड़ 50 लाख रुपये की मांग की है। आस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी। 

टीएनसीए प्रमुख आरआई पलानी ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व होने वाले भारी भरकम खर्चों की जानकारी दी है। बांग्लादेश में दो टेस्ट की श्रृंखला खेलने के बाद आस्ट्रेलिया आठ सितंबर को भारत पहुंचेगी। आस्ट्रेलिया को भारत में पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। 

पीटीआई के पास पलानी के उस पत्र की प्रति है जिसमें उन्होंने बताया है कि डेढ़ करोड़ रुपये की जरूरत क्यों है। पलानी ने लिखा, सामान्य तौर पर मेजबान संघ तीन दिन के लिए मेहमान टीम की देखभाल करता है- मैच से एक दिन पहले, मैच के दिन और अगले दिन जब टीम रवाना होती है। बेशक पहला मैच होने के कारण सामंजस्य बैठाने के लिए मेहमान टीम जल्दी जाएगी। 

टीएनसीए प्रमुख ने लिखा है कि प्रतिदिन का खर्चा लगभग 20 लाख रुपये होगा। इसमें मुख्य खर्चा सुरक्षा पर होगा। पलानी ने बीसीसीआई को सूचित किया कि वह मैच से पूर्व रहने का खर्चा उठाने की स्थिति में नहीं है क्योंकि मैच के आयोजन में होने वाले खर्चे को देखते हुए टिकटों की बिक्री से मुनाफा काफी कम होगा। टीएनसीए ने साथ ही स्पष्ट कर दिया है कि बीसीसीआई ने अभ्यास मैच के आयोजन के लिए जो एक लाख रुपये की पेशकश की है वह काफी नहीं है। पलानी ने कहा, इस अभ्यास मैच के आयोजन का खर्चा कई गुना अधिक होगा और इसका खर्चा एक करोड़ 50 लाख रुपये में से कर लेंगे। 

पलानी ने बीसीसीआई के इस सुझाव पर भी हैरानी जताई कि अभ्यास मैच निजी स्थल पर भी हो सकता है जो टीएनसीए के नियंत्रण में नहीं है। उन्होंने कहा, इस सुझाव से हम हैरान हैं क्योंकि मैदान फिलहाल इस्तेमाल में नहीं है और इस पर मरम्मत का काम चल रहा है और यह हमारे लीग मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं है। हम हैरान थे कि आखिर यह सुझाव कहां से आया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement