Saturday, May 04, 2024
Advertisement

एक ही समय पर कोहली और धवन की कप्तानी में मैदान पर उतरेगा भारत, क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा !

आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार होगा जब एक ही समय पर टीम दो अलग-अलग विरोधियों के साथ मैच खेलेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2021 11:11 IST
India vs England, India vs Sri Lanka cricket, Sports, virat kohli, shikhar dhawan  - India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER/SHIKHAR DHAWAN Shikhar dhawan- Rahul Dravid and Virat Kohli-Ravi shastri 

भारतीय क्रिकेट के लिए आज का दिन ऐतिहासिक माना जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज के दिन एक ही समय पर टीम इंडिया दो अलग-अलग मुकाबलों के लिए मैदान पर उतरने जा रही है। आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार होगा जब एक ही समय पर टीम दो अलग-अलग विरोधियों के साथ मैच खेलेगी।

दरअसल भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई हुई है। इस टीम की अगुआई विराट कोहली कर रहे हैं। हालांकि सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त से होगी लेकिन इससे पहले टीम इंडिया काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ  प्रैक्टिस मैच खेलने मैदान पर उतर रही है।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक में वॉलिंटियर के कोविड पॉजिटिव आने का आया पहला मामला

वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की अगुआई में भारत की दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर है और वहां टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है जबकि दोनों टीमे आज दूसरे मुकाबले के लिए भिड़ेगी।

इस दोनों ही मुकाबले में सबसे रोचक बात यह है की दोनों ही मैचों का लाइव प्रसारण भी किया जा जाएगा। इसके अलावा दोनों मैचों का समय भी लगभग एक जैसा है। दोनों मुकबलों के शुरू होने में महज 30 मिनट का अतंर है।

यह भी पढ़ें- On This Day : विश्व कप के सेमीफाइनल में जब हरमप्रीत के बल्ले से निकला था 171 रनों की तूफानी पारी

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम का काउंटी के साथ प्रैक्टिस मैच की शुरूआत भारतीय समयनुसार 3 बजकर 30 मिनट पर होगा जबकि भारत-श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले वनडे मैच की शुरूआत दोपहर 3 बजे से हो रहा है।

ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए यह काफी रोमांचित करने वाला पल होगा क्योंकि वे अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक ही समय पर दो अलग-अलग एक्शन में देख पाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement