Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सुरक्षा नियमों को लेकर जटिलताओं के कारण टली इंग्लैंड के गेंदबाजों की ट्रेनिंग

 इंग्लैंड के गेंदबाजों की कोविड-19 महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए बहुप्रतीक्षित वापसी टल गई है क्योंकि सुरक्षा नियमों को लागू करने को लेकर ‘जटिलताओं’ के कारण पहले सेशन स्थगित कर दिया गया।   

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 12:59 IST
Cricket, Sports, coronavirus, england cricket team, sports and coronavirus, England and Wales Cricke- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Stuart Broad and James Anderson  

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। हालांकि इस बीच कई देशों ने अपने यहां क्रिकेट को बहाल करने की करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसमें सबसे पहला नाम इंग्लैंड का है। इंग्लैंड ने हाल में ही में यह एलान किया कि वह जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ गर्मियों के सीजन की शुरुआत करेगा। इसके साथ ही बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए नई रूप रेखा भी तैयार किया।

हालांकि क्रिकेट को बहाल करने के इंग्लैंड की कोशिश को एक बड़ा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल इंग्लैंड के गेंदबाजों की कोविड-19 महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए बहुप्रतीक्षित वापसी टल गई है क्योंकि सुरक्षा नियमों को लागू करने को लेकर ‘जटिलताओं’ के कारण पहले सेशन स्थगित कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें-  बीसीसीआई के फिलहाल नए मुख्य वित्तीय अधिकारी को नियुक्त करने की संभावना नहीं

महामारी के कारण जुलाई तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को स्थगित करने वाले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि 30 क्रिकेटरों का समूह इन गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू करने की योजना के लिए तैयारी करेगा। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार संक्रमण की संभावनाओं को न्यूनतम करने के लिए समान प्रक्रिया लागू करने में समस्या हो रही है और इन्हें लागू करना उतना आसान नहीं है जितना सोचा गया था। स्टार तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों को अपने-अपने स्थानीय काउंटी मैदानों पर बुधवार को ट्रेनिंग शुरू करनी थी। 

यह भी पढ़ें- गेंद को संक्रमण से बचाने के लिए इस खास तकनीक के इस्तेमाल पर विचार कर रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

ईसीबी के प्रवक्ता ने वेबसाइट को बताया गुरुवार से पहले ट्रेनिंग शुरू नहीं हो पाएगी। बुधवार के विलंब के लिए जिन जटिलताओं की सूची बनाई गई है उनके अनुसार फिजियो के लिए सुरक्षा किट की कमी थी और प्रैक्टिस के दौरान इस्तेमाल होनी वाली गेंदें भी नहीं मिली। 

ईसीबी ने इससे पहले घोषणा की थी कि प्रत्येक खिलाड़ी को केवल व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए गेंद का एक डब्बा मिलेगा और वे इस पर लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement