Thursday, April 18, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में हुई उमेश यादव की वापसी, शार्दुल की लेंगे जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 16, 2018 18:08 IST
उमेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI उमेश यादव

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट मैच में अपना पहला 10 विकेट हॉल लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को शार्दुल ठाकुर की जगह 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि अपने पहले ही टेस्ट में शार्दुल ठाकुर चोटिल हो गए थे। 

वे दस गेंदें फेंकने के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे। शार्दुल को ग्रोइन इंजरी है। हालांकि उमेश यादव जबरदस्त फॉर्म में हैं और कप्तान कोहली ने भी उनका समर्थन किया था। 

मंगलवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी कि ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने उमेश यादव को विंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम में ठाकुर की जगह चुना गया है। बीसीसीआई के मुताबिक, "ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।" ठाकुर को विराट कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिया था लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल होकर बाहर चले गए थे और टेस्ट मैच खत्म होने तक भी वापस नहीं आए थे। शार्दूल को दाहिने पैर में चोट लगी थी। मैदान से बाहर जाने के बाद उनका स्कैन किया गया था। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हैः- 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement