Monday, May 13, 2024
Advertisement

Under 19 World Cup, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से मात देकर भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का पहला क्वाटर फाइनल मैच खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 74 रनों से जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 28, 2020 21:23 IST
Under 19 World Cup 2020, India Under 19 vs Australia under 19, India Under 19 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC Under 19 World Cup, IND vs AUS: India Enterned in semi-finalists by defeating Australia by 74 runs

पोचेस्फोस्ट्रम। मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने 43.3 ओवरों में 159 रनों पर ही ढेर हो गई।

234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में तीन विकेट खो दिए। इनमें से दो विकेट कार्तिक त्यागी ने लिए जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग हालांकि एक छोर पकड़े खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला रहा था। उन्होंने 127 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन चौकों की मदद से 75 रन बनाए।

निचले क्रम में लियाम स्कॉट ने 35 और पैट्रिक रोव ने 21 रन बनाकर उनका साथ देने की कोशिश तो की लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने वे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए।

भारत के लिए कार्तिक ने चार विकेट लिए। आकाश सिंह को तीन और रवि बिश्नोई को एक सफलता मिली।

इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम के मध्य क्रम ने निराश किया, जबकि निचले क्रम ने टीम को 200 का आंकड़ा पार कराने में अहम भूमिका निभाई। इसमें अर्थव अंकोलेकर के नाबाद 55 रनों ने सबसे बड़ा रोल अदा दिया।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के मारे। दूसरे सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना सिर्फ 14 रन ही बना सके और 35 के कुल स्कोर पर टीम के पहले विकेट के रूप में आउट हुए।

यहां से भारतीय टीम लगतार विकेट खोती रही। तिलक वर्मा दो, कप्तान प्रियम गर्ग पांच और ध्रुव जुरेल 15, जल्दी पवेलियन लौट लिए। जायसवाल भी 102 को कुल स्कोर पर आउट हो गए थे।

अंत में सिद्देश वीर (25) और रवि बिश्नोई ने जुझारुपन दिखाते हुए अर्थव का साथ दिया और टीम को टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। अर्थव ने 54 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कोरे कैली और टॉड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए। मैथ्यू विलियंस, कोनोर सुली ने एक-एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement