1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'युनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर दी बड़ी अपडेट, जानिए कब छोड़ेंगे क्रिकेट

'युनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर दी बड़ी अपडेट, जानिए कब छोड़ेंगे क्रिकेट

वर्ल्ड क्रिकेट में यूनिवर्सल बॉस के नाम से जाने वाले विंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी अपडेट दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 01, 2021 13:15 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chris Gayle

वर्ल्ड क्रिकेट में यूनिवर्सल बॉस के नाम से जाने वाले विंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी अपडेट दी है। उनको लगता है कि वो अभी और खेल सकते हैं। उनकी निगाहें अगले साल भारत में होने वाले 2021 टी20 विश्वकप और साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में विंडीज की टीम से ओपनिंग करने पर है।

एएनआई से हुई प्रेस वार्ता में 41 साल के हो चुके धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल से जब उनके संन्यास को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वो अभी बल्लेबाजी का आनंद ले रहे हैं और क्रिकेट में खुद को अभी 5 साल तक और खेलते हुए देखते हैं। इसलिए अभी मेरा संन्यास का कोई प्लान नहीं है। मुझे विश्वास है कि मैं अभी 5 साल तक और खेल सकता हूँ। इसलिए 45 साल से पहले मैं संन्यास लेना नहीं चाहूँगा। जबकि अभी तो दो टी20 विश्वकप आने वाले हैं।"

ये भी पढ़े -भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 'ग्रहण' बना 'साल 2020', जिसे कोई भी नहीं रखना चाहेगा याद

बता दें कि आईपीएल 2020 में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने के बाद क्रिस गेल इस समय दुबई में क्रिकेट के नए इंडोर फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं। इसे अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज का नाम दिया गया है। जिसमें 11 नहीं बल्कि दो खिलाड़ी आपस में भिड़ते हैं और 15 - 15 गेंदों की दो पारियां खेली जाती है। जिसमें एक रन, दो रन, तीन रन, चार रन और 6 रन के अलग - अलग ज़ोन बने हुए हैं। वहीं इस क्रिकेट में बस बल्लेबाज, गेंदबाज और सिर्फ एक फील्डर होता है। जबकि एक बार आउट होने पर 5 रन भी कम कर दिए जाते हैं। 

ये भी पढ़े -वेगनेर की जगह न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ इस धाकड़ गेंदबाज को किया शामिल

इस तरह की लीग में गेल के साथ इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं। जिसमें लीग स्टेज और उसके बाद नॉकआउट राउंड में भी मैच  खेले जायेंगे। इस लीग के मालिकों ने इसे क्रिकेट का ओलम्पिक में शामिल होने लायक फॉर्मेट तक बता डाला है। हलांकि आईसीसी और बीसीसीआई ने इस पर कोई हस्तक्षेप नहीं किया है। 

ये भी पढ़े - सचिन समेत नए साल 2021 पर कुछ इस तरह बधाई दे रहे हैं खेल जगत के खिलाड़ी 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021