1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेगनेर की जगह न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ इस धाकड़ गेंदबाज को किया शामिल

वेगनेर की जगह न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ इस धाकड़ गेंदबाज को किया शामिल

 वेगनेर को पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का यॉर्कर लगा था और उनके दाहिने पैर की ऊंगलियों में दो फ्रेक्चर हुए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: January 01, 2021 11:32 IST
Matt Henry- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Matt Henry

क्राइस्टचर्च|  पाकिस्तान के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये चोटिल तेज गेंदबाज नील वेगनेर की जगह मैट हेनरी को न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है। हालांकि वेगनेर ने पैर की ऊंगलियों में फ्रेक्चर के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पूरा खेला था। 

जाहिर है कि वेगनेर को पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का यॉर्कर लगा था और उनके दाहिने पैर की ऊंगलियों में दो फ्रेक्चर हुए हैं। इसके बावजूद उन्होंने पाकिस्तान की पहली पारी में 21 और दूसरी में 28 ओवर डाले। दोबारा गेंदबाजी पर उतरने से पहले उन्हें दर्दनिवारक इंजेक्शन लिये थे। दूसरी पारी में उन्होंने लगातार 11 ओवर डाले और दो विकेट भी लिये। न्यूजीलैंड ने वह मैच 101 रन से जीता। वह हालांकि क्राइस्टचर्च में रविवार से शुरू हो रहा दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

इस तरह न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि वेगनेर को ठीक होने में छह सप्ताह लगेंगे ।

ये भी पढ़े - लाबुशेन ने बताया प्लान, जिससे वो सिडनी टेस्ट में करेंगे भारतीय गेंदबाजों पर हमला 

जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वेगनेर की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ उसका कितना बड़ा दिल है कि फ्रेक्चर और दर्द सहते हुए भी उसने गेंदबाजी की। इंजेक्शन का असर होने पर उसे गेंद दी जा रही थी। यह अलग ही तरह का अनुभव था, हम सभी के लिये।’’ 

ये भी पढ़े  - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट मैच में उमेश की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं शार्दुल ठाकुर

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 101 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड