Friday, March 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में रवि शास्त्री के बाद अब वेंकेटेश प्रसाद भी कूदे

भारतीय टीम के कोच पद की दौड़ में अब पूर्व गेंदबाज़ वेकेंटेश प्रसाद भी कूद पड़े हैं। प्रसाद ने अपना नामांकन भर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 29, 2017 11:26 IST
Venkatesh Prasad- India TV Hindi
Venkatesh Prasad

भारतीय टीम के कोच पद की दौड़ में अब पूर्व गेंदबाज़ वेकेंटेश प्रसाद भी कूद पड़े हैं। प्रसाद ने अपना नामांकन भर दिया है। वेकेंटेश प्रसाद अभी जूनियर इंडिया टीम के चीफ सेलेक्टर हैं। वेकेंटेश प्रसाद ने भारतीय टीम के लिए 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं। अब कोच पद की रेस में वेकेंटेश प्रसाद, रवि शास्त्री, लालचंद राजपूत, डोडा नरेश जैसे अन्य बड़े नाम हैं।

टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने भी भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दे किया है। वह पहले कोच नहीं बनना चाहते थे लेकिनब ख़बरों के अनुसार शास्त्री को भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आवेदन देने के लिए मनाया औप उन्हीं के कहने पर ही शास्त्री ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया है। शास्त्री और सचिन दोनों ही लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। समझा जाता है कि सचिन ने वहीं शास्त्री को राज़ी किया।

सीएसी के 3 सदस्यों में से एक सचिन का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को बतौर कोच देखना चाहते हैं और दोनों के बीच अच्छे रिश्ते भी हैं। ऐसे में सचिन ने शास्त्री से बातचीत कर उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया।

2016 में जब सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था, तब भी सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य थे, तब टीम के डायरेक्टर रह चुके शास्त्री का कोच बनना तय माना जा रहा था, लेकिन अनिल कुंबले की ऐंट्री ने सारे समीकरण बदल दिए थे। तेंदुलकर ने तब भी शास्त्री का पक्ष लिया था और कहा था कि टीम भी उनके साथ खुश है और उन्हें ही टीम का कोच नियुक्त करना चाहिए लेकिन उस वक्त सौरव गांगुली ने अनिल कुंबले को तरजीह दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement