Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वेंक्टेश प्रसाद ने किया याद, जब रोहित-पुजारा को लेकर 2006 में उन्होंने बीसीसीआई से की थी सिफारिश

प्रसाद ने कहा "जब अंडर-19 विश्व कप (2006) खत्म हो गया था तो मैंने अपनी रिपोर्ट में बीसीसीआई को लिखा था कि इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी या जोन मैचों में खेलने का मौका मिलना चाहिए।"

IANS Reported by: IANS
Published on: June 12, 2020 16:47 IST
Venkatesh Prasad Wrote To Bcci About Rohit Sharma And Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Venkatesh Prasad Wrote To Bcci About Rohit Sharma And Cheteshwar Pujara

नई दिल्ली। पूर्व तेज गेंदबाज वेंक्टेश प्रसाद 90 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य सदस्य थे। इसके अलावा वह 2006 में अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के कोच थे, जिनके मार्गदर्शन में टीम उपविजेता बनी थी। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, पीयूष चावला और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी उस समय प्रसाद की छत्रछाया में थे। प्रसाद ने अब 14 साल बाद एक बार फिर से अपने कोचिंग के दिनों को याद किया है।

प्रसाद ने फैन कोड से कहा, " मुझे इन तीनों खिलाड़ियों-पीयूष चावला, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा की प्रतिभा और उनकी योग्यता पर कोई शक नहीं था। मुझे पता था कि ये बहुत लंबा सफर तय करने जा रहे हैं। यहां तक कि, जब अंडर-19 विश्व कप (2006) खत्म हो गया था तो मैंने अपनी रिपोर्ट में बीसीसीआई को लिखा था कि इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी या जोन मैचों में खेलने का मौका मिलना चाहिए।"

उन्होंने जडेजा को लेकर कहा, " रवींद्र जडेजा में निश्चित रूप से प्रतिभा थी और उन्हें जो करना था वह अपनी क्षमता पर, अपने कौशल पर और अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत थी।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री को इस साल T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की उम्मीद

लार पर प्रतिबंध के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों के लिए इसने काफी महत्वपूर्ण बना दिया है।

प्रसाद ने कहा, ' हां, मुझे लगता है कि गेंदबाजों, तेज गेंदबाजों और खासकर स्पिनरों के लिए यह महत्वपूर्ण हो गया है। इसलिए अब आपको गति से और 140 या 145 से ज्यादा गति से गेंदें फेंकने की जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement