Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप में दिखा खेल भावना का शानदार नजारा, सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान खेल भावना का एक शानदार उदाहरण देखने को मिला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2020 11:33 IST
VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETWORLDCUP VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप में दिखा खेल भावना का शानदार नजारा, सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप को युवा खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा मंच माना जाता है जो उन्हें मानसिक और शारीरिक रुप से सशक्त बनाता है। यहां खिलाड़ी क्रिकेट की भावना, विपक्षी टीम का आदर करना, खेल की पंरपरा और उससे जुड़े मूल्यों को सीखते हैं। इसी तरह का एक शानदार उदाहरण साउथ अफ्रीका में चल रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान देखने को मिला।

इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 47.5 ओवर में 238 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कर्क मैकेंजी के रुप में वेस्टइंडीज का आखिरी विकेट गिरा। आउट होने के तुरंत बाद ही मैकेंजी क्रैम्प की वजह से दर्द से कराहने लगे और लड़खड़ाते हुए मैदान की ओर चलने की कोशिश करने लगे।

इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जेसी ताशकॉफ़ और पेसर जोसेफ़ फील्ड विंडीज खिलाड़ी मैकेंजी के पास आए और उन्हें सहारा दिया। यही नहीं, दोनों खिलाड़ियों ने मैकेंजी को अपने हाथों से उठाकर मैदान के बाहर तक पहुंचाया।

क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। क्रिकेट जगत के कई सितारों ने कीवी खिलाड़ियों के इस कारनामे की तारीफ की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement