1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Vijay Hazare Trophy : कप्तान प्रियांक की शतकीय पारी से गुजरात ने आंध्र प्रदेश को रौंद सेमीफाइनल में बनाई जगह

Vijay Hazare Trophy : कप्तान प्रियांक की शतकीय पारी से गुजरात ने आंध्र प्रदेश को रौंद सेमीफाइनल में बनाई जगह

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश की पूरी टीम 41.2 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई। आंध्र की ओर से रिकी भुई ने 76 गेदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए।

IANS IANS
Updated on: March 08, 2021 18:09 IST
Priyank Panchal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BCCIDOMESTIC Priyank Panchal

नई दिल्ली| कप्तान प्रियांक पांचाल (134) रन की शानदार शतकीय पारी और अरजान नागवस्वाला (4/30) की उम्दा गेंदबाजी से गुजरात ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल -1 मुकाबले में आंध्र प्रदेश को 117 रनों से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रियांक के 131 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 299 रन का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश की पूरी टीम 41.2 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई। आंध्र की ओर से रिकी भुई ने 76 गेदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए। प्रियांक को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले गुजरात शुरुआत सधी हुई रही और ध्रुव रावल और प्रियांक ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। हालांकि केवी शशीकांत ने रावल को आउट कर गुजरात को पहला झटका दिया। इसके बाद प्रियांक ने राहुल वी शाह के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की।

गुजरात की पारी में प्रियांक के अलावा राहुल ने 36, रिपल पटेल ने 35, पेत पटेल ने 28 और ध्रुव ने 18 रन बनाए जबकि पियूष चावला 11 और चिंतन गाजा सात रन बनाकर नाबाद रहे। आंध्र प्रदेश की ओर से हरिशंकर रेड्डी ने तीन, शशीकांत ने दो और ललित मोहन ने दो विकेट लिया।

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

आंध्र प्रदेश की पारी में भुई के अलावा नरेन रेड्डी ने 28, शशीकांत ने 25, शोएब मोहम्मद खान ने 23 और अश्विन हेब्बार ने 12 रन बनाए। गुजरात की तरफ से नागवसवाला के अलावा पियूष ने तीन विकेट, गाजा, हार्दिक पटेल और करण पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021