1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Vijay Hazare Trophy : श्रेयस अय्यर के तूफानी शतक से मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया

Vijay Hazare Trophy : श्रेयस अय्यर के तूफानी शतक से मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया

कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 103 रन की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय क्रिकेट चैम्पियनशिप में ग्रुप डी के मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 23, 2021 18:45 IST
Vijay Hazare Trophy: Mumbai beat Maharashtra by 6 wickets with a stormy century from Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Vijay Hazare Trophy: Mumbai beat Maharashtra by 6 wickets with a stormy century from Shreyas Iyer

जयपुर। कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 103 रन की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय क्रिकेट चैम्पियनशिप में ग्रुप डी के मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया। मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत थी जिसने पहले मैच में दिल्ली को मात दी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने नौ विकेट पर 279 रन बनाये जिसमें यश नाहर के 119 और अजीम काजी के 104 रन शामिल थे। मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 44 रन देकर पांच विकेट लिये। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इस भारतीय गेंदबाज से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क, रूट ने दी चेतावनी

इसके बाद अय्यर की उम्दा बल्लेबाजी से मुंबई ने 47.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। महाराष्ट्र के कप्तान रूतुराज गायकवाड़ (19) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और कुलकर्णी का शिकार हुए। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अपने आखिरी डे नाइट टेस्ट में इंग्लैंड 58 और भारत 36 रन पर हुआ था ढेर

इसके बाद कुलकर्णी ने नौशाद शेख (0) , केदार जाधव (पांच) और अंकित बवाने (0) को पवेलियन भेजा। नाहर और काजी ने पांचवें विकेट के लिये 214 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। नाहर ने 133 गेंदों की पारी में सात चौके और छक्के लगाये जबकि काजी ने 118 गेंदों का सामना करके 12 चौके और दो छक्के जड़े। 

ये भी पढ़ें - ईशांत शर्मा के 100वें टेस्ट पर कप्तान विराट कोहली ने कुछ इस तरह से दी उन्हें बधाई

जवाब में यशस्वी जायसवाल (40) और पृथ्वी शॉ (34) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़े। अय्यर ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। सूर्यकुमार यादव ने 29 और शिवम दुबे ने 47 रन का योगदान दिया। 

अन्य मैचों में दिल्ली ने पुडुच्चेरी को 179 रन से हराया। नीतिश राणा और ध्रुव शोरे के शतक से दिल्ली ने चार विकेट पर 354 रन बनाये। जवाब में पुडुच्चेरी की टीम 175 रन पर आउट हो गई। कुलवंत खेजरोलिया ने चार विकेट लिये। वहीं हिमाचल प्रदेश ने राजस्थान को चार विकेट से शिकस्त दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021