Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिए जाने पर मोहम्मद आमिर ने दिया ये बयान

मैदान के बीच विराट कोहली और मोहम्मद आमिर दोनों में गेंद और बल्ले से जबरदस्त जंग देखने को मिलती है लेकिन मैदान के बाहर आमिर और कोहली एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 16, 2020 7:37 IST
Virat Kohli and Md. Aamir- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and Md. Aamir

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को तो मैदान में काफी आक्रामक रूप में देखा जाता है लेकिन इससे इतर आईसीसी ने उन्हें ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिया है। विराट को अक्सर मैदान में आक्रमकता के चलते कई तरह की हरकते करते देखा जाता है लेकिन इस बार आईसीसी विश्वकप 2019 में उन्होंने ऐसी खेल भावना दिखाई कि उन्हें इस अवार्ड से नवाजा गया। जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने भी कोहली की तारीफों के पुल बांधे हैं। 

दरअसल, विश्व कप 2019 में ओवेल के मैदान पर भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहा था। इस मैच में भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे थे। जिस पर विराट कोहली ने भारतीय फैंस को हाथ से इशारा करते हुए, ऐसा नहीं करने की अपील की। इसके बाद उनकी काफी सराहना भी हुई थी। आईसीसी ने भी विराट के इसी कदम से खुश होकर उन्हें स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिया है। 

ऐसे तो मैदान के बीच विराट कोहली और मोहम्मद आमिर दोनों में गेंद और बल्ले से जबरदस्त जंग देखने को मिलती है लेकिन मैदान के बाहर आमिर और कोहली एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। यही कारण है कि कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिए जाने पर आमिर ने उन्हें महान खिलाड़ी बताया है। 

बता दें कि इंग्लैंड में खेली जाने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली का विकेट जल्दी निकालकर मैच का पासा पलट दिया था। जिसके चलते भारत को फ़ाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते विराट का अपनी कप्तानी में आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना भी टूट गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement