Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केविन पीटरसन ने बताया, इस मामले में सचिन और स्मिथ दोनों से आगे हैं विराट कोहली

 पीटरसन ने कहा कि क्रिकेट में जब भी रनों को चेस करने की बात आएगी तो विराट कोहली सबसे आगे रहेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2020 16:11 IST
Virat Kohli , Steve Smith and Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli , Steve Smith and Sachin Tendulkar

नई दिल्ली| कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार की खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं। जिस कारण सभी खिलाड़ी घर में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये एक - दूसरे से बातचीत करते रहते हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, जिन्होंने हाल ही में विराट कोहली और रोहित शर्मा से इन्स्टाग्राम पर लाइव बातचीत की थी। उसके बाद अब उन्होंने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज और कॉमेंटेटर पॉमी एमबांग्वा से बातचीत की। इस बातचीत में पीटरसन ने कहा कि क्रिकेट में जब भी रनों को चेस करने की बात आएगी तो विराट कोहली सबसे आगे रहेंगे। उनके मुकाबले यहाँ तक कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी नहीं है। इस मामले में कोहली के आकड़ें इन दोनों बल्लेबाजों से कही अधिक आगे हैं।

पीटरसन ने इन्स्टाग्राम चैट में कहा, "कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं। दबाव में रहते हुए उन्होंने जितनी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को जीत दिलाई है उसकी तुलना में स्मिथ तो उनके आस-पास भी नहीं हैं।"

पीटरसन ने कहा कि इसलिए ही उन्होंने अपनी किताब में कोहली को सचिन से ज्यादा तवज्जो दी है।

पीटरसन ने कहा, "विराट लक्ष्य का पीछा करने के आंकड़ों के कारण आगे हैं। उनके यह आंकड़े शानदार हैं, उनका औसत इस दौरान 80 से ज्यादा है। वह भारत को लगातार मैच जिताते हैं। वह इन आकंड़ों को लगातार बदल रहे हैं। मेरे लिए देश को जिताना ज्यादा मायने रखता है।"

यह भी पढ़ें- श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

गौरतलब है कि विराट कोहली को लक्ष्य का पीछा करने में एक तरह से महारत हासिल है और इसलिए उन्हें चेज मास्टर भी कहा जाता है। क्योंकि जब भी वो रनों का पीछा करते हैं उनका औसत 80 के आस-पास का होता है। वहीं सचिन तेंदुलकर के रनों का पीछा करते हए औसत के बारे में बात करें तो 42 के आस-पास का रहता है। इस लिहाज से देखा जाए तो मास्टर ब्लास्टर सचिन से कोहली चेज मास्टर क्रिकेट मैच की दूसरी पारी में काफी आगे हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो कोहली के आकड़ें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से भी बेहतर हैं। हलांकि वर्ल्ड क्रिकेट में इन दोनों में कौन बेस्ट है इस बात को लेकर चर्चा अक्सर तूल पकडती रहती है। 

यह भी पढ़ें- आदिल रशीद ने चुनी अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम, धोनी समेत ये बड़े नाम गायब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement