Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तो इस समस्या के कारण कोहली ने छोड़ा था नॉनवेज, पीटरसन के साथ लाइव चैट में किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम लाइव सेशन के जरिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर केविन पीटरसन से मुखातिब हुए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2020 21:04 IST
तो इस समस्या के कारण...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तो इस समस्या के कारण कोहली ने छोड़ा था नॉनवेज, पीटरसन के साथ लाइव चैट में किया खुलासा

कोरोना के चलते पूरी दुनिया में लगभग लॉकडाउन की स्थिति बनीं हुई है जिससे खेल जगत के लगभग सभी टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं। इनमें आईपीएल में भी शामिल हैं जो पिछले महीने यानी मार्च की 29 तारीख से शुरु होने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया।

लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर्स अपने घरों में कैद हैं और फैंस तथा साथी खिलाड़ियों से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। गुरूवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम लाइव सेशन के जरिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर केविन पीटरसन से मुखातिब हुए। इस लाइव सेशन में पीटरसन ने कोहली से कई सवाल किए जिनका कोहली ने अपने अंदाज में बखूबी जवाब दिया।

इस दौरान कोहली के जवाबों से कई बड़े खुलासे भी हुए जिसमें उनका नॉनवेज छोड़ना भी शामिल था। इंस्टाग्राम लाइव के दौरान जब भारतीय कप्तान से केविन पीटरसन ने सवाल पूछा कि आपने नॉनवेज क्यों छोड़ा, तो इसके जवाब में कोहली ने बताया, "मेरी सर्वाकल स्पाइन में तकलीफ थी जिसकी वजह से मेरी कनकी उंगली में कंपन महसूस होता था। इस कारण मुझे बल्लेबाजी करने में भी दिक्कत आती थी। ये सब 2018 में दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन टेस्ट के आसपास हुआ।"

उन्होंने आगे बताया, "सर्वाकल स्पाइन के अलावा मेरे पेट में एसिडिटी की भी समस्या हो गई और मेरा यूरिक एसिड भी बढ़ गया जिससे मेरे पेट ने हड्डियों से कैल्शिम खींचना शुरु कर दिया। वास्तव में स्पाईन की समस्या ही इसका सबसे बड़ा कारण थी। इसलिए मुझे नॉनवेज छोड़ना पड़ा और अब मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं।"

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में होती हैं। फिटनेस को लेकर कोहली इतने सजग हो चुकें हैं कि कई सालों से वह वीगन डाइट को फॉलो कर रहे हैं। टीम इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के सभी युवा खिलाड़ियों के लिए वह एक रोल मॉडल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement