Friday, April 26, 2024
Advertisement

विराट कोहली बनाम रोहित शर्मा : गौतम गंभीर ने बताया लिमेटिड ओवर क्रिकेट में कौन है भारत का बेस्ट बल्लेबाज

गंभीर ने कहा "आप रोहित शर्मा को देख लीजिए, उनके पास विराट कोहली की तरह स्ट्राइक रोटेट करने का हुनर नहीं है। रोहित शर्मा के पास बड़े शॉट है, लेकिन इसी वजह से विराट कोहली रोहित शर्मा से ज्यादा कंसिस्टेंट हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 16, 2020 11:01 IST
Virat kohli Or Rohit Sharma Who is Best, Gautam Gambhir Explain- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat kohli Or Rohit Sharma Who is Best, Gautam Gambhir Explain

भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में जहां 11 हजार से अधिक रन है, वहीं उप-कप्तान रोहित शर्मा 10 हजार रन के करीब है। पिछले काफी समय से रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए निरंतर रन बना रहे हैं जिस वजह से विराट कोहली और उनकी बल्लेबाजी में तुलना होने लगी है। अब इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना करते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी राय दी है।

गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली रोहित शर्मा से बेहतर बल्लेबाज हैं। जी हां, गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा के पास बड़े शॉट खेलने की काबलियत जरूर है, लेकिन विराट कोहली के पास स्ट्राइक रोटेट करने की काबलियत है जो उन्हें रोहित से अच्छा बल्लेबाज साबित करती है।

गंभीर ने स्टारस्पोर्ट्स के एक शो पर कहा "आप रोहित शर्मा को देख लीजिए, उनके पास विराट कोहली की तरह स्ट्राइक रोटेट करने का हुनर नहीं है। रोहित शर्मा के पास बड़े शॉट है, लेकिन इसी वजह से विराट कोहली रोहित शर्मा से ज्यादा कंसिस्टेंट हैं।"

ये भी पढ़ें - इस साल संभव नहीं टी20 वर्ल्ड कप, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

गंभीर ने इसी के साथ बताया कि क्रिस गेल और एबी डी विलियर्स भी बड़े शॉट खेलते हैं, लेकिन वह विकेट के बीच में ज्यादा नहीं दौड़ते। गंभीर ने आगे कहा "क्रिस गेल के पास स्ट्राइक रोटेट करने का ये हुनर नहीं है, एबी डी विलियर्स के पास भी स्पिन गेंदबाज की हर गेंद पर  स्ट्राइक रोटेट करने का हुनर नहीं है, लेकिन विराट कोहली के पास है। तभी उनका औसत 50 से अधिक है।"

गंभीर ने आगे कहा "खिलाड़ी गेंद को छोड़ने को ज्यादा महत्व नहीं देते। अगर आप डॉट बॉल खेलते हैं तो इससे आप पर प्रेशर कम होता है। क्रिकेट में सबसे आसान चीज है चौके-छक्के लगाना क्योंकि यह जोखिम भरे शॉट होते हैं। अगर आप इसमें सफल होते हैं तो हर कोई आपको पसंद करता है और आप फेल हो जाते हैं तो आपको पवेलियन जाना पड़ सकता है। वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ ही खिलाड़ी है जो हर गेंद पर स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं। यही चीज है जो विराट कोहली अच्छे से करते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement