Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस साल संभव नहीं टी20 वर्ल्ड कप, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

अर्ल  एडिंग्स  ने कहा, ''हम कोशिश कर रहे हैं कि 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाने की, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत, बहुत मुश्किल होने वाला है।''  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 16, 2020 10:10 IST
T20 World Cup not possible this year, Cricket Australia made a big statement- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup not possible this year, Cricket Australia made a big statement

कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कोविड-19 महामारी की वजह से उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना संभव नहीं दिख रहा है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

अर्ल  एडिंग्स  ने कहा, ''हालांकि, इस आधिकारिक तौर पर इस टूर्नामेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है। हम कोशिश कर रहे हैं कि 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाने की, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत, बहुत मुश्किल होने वाला है।''

बता दें, हाल ही में हुई आईसीसी मीटिंग में इस वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला लिया जाना था, लेकिन आईसीसी ने अब इस पर अपना फैसला अगले महीने तक के लिए टाल दिया है।

ये भी पढ़ें - केविन रॉबर्ट्स ने दिया इस्तीफा, निक हॉकले बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए मुख्य कार्यकारी

आईसीसी ने अपने बयान में कहा था, "आईसीसी बोर्ड ने आज फैसला किया है कि वो टी-20 विश्व कप-2020 और अगले साल होने वाले महिला विश्व कप को लेकर विकल्पों पर चर्चा जारी रखेंगे और अगले महीने तक जब स्थिति और साफ हो जाएंगी तो इस पर चर्चा की जाएगी।"

बयान में कहा गया है, "बोर्ड ने फैसला किया है कि वो कोविड-19 के कारण लगातार बदल रही स्थितियों की समीक्षा करना चाहेगी और अपने सभी हितधारकों जिसमें सरकार भी शामिल है, के साथ मिलकर इस बात पर चर्चा करेगी कि किस तरह से टूर्नामेंट से जुड़े लोगों के स्वास्थ और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट आयोजित किया जा सकता है।"

बयान के मुताबिक, "इस रणनीति में हम लगातार स्वास्थ, सुरक्षा, क्रिकेट, साझेदार और मेजबानों की स्थिति को परखेंगे और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि जो भी फैसला लिया जाए वो खेल, सदस्य और प्रशंसकों को ध्यान में रखकर लिया जाए।"

ये भी पढ़ें - सकलैन मुश्ताक ने बताया, इस मामले में विराट कोहली से आगे हैं बाबर आजम

गौरलतब है कि इससे पहले हुई मीटिंग में आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए 10 जून तक का समय माँगा था। जिसके बाद अब हुई बैठक में आईसीसी ने एक बार फिर इस फैसले को अगले महीने तक टाल दिया है। जिसमें आईसीसी टी20 विश्वकप के साथ अगले साल 2021 में होने वाले महिला टी20 विश्वकप का भविष्य भी शामिल है। 

आईसीसी के सीईओ मनु साहनी ने जानकारी देते हुए कहा,“कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की स्थिति अभी भी तेजी से विकसित हो रही है और इस तरह हम टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी निर्णय लेने से पहले खुद को पूरा समय देना चाहते हैं। इसमें शामिल सभी लोगों का स्वास्थ्य और कल्याण हमारी प्राथमिकता है और अन्य विचार भी इसमें शामिल हैं।"

साहनी ने आगे कहा, "हमें इस निर्णय लेने के लिए केवल एक मौका मिलेगा और इसे सही होने की आवश्यकता है और इस तरह हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों के साथ बातचीत करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हम एक अच्छी तरह से सटीक निर्णय लें।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement