Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st T20I : मैच हारने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

कोहली ने कहा "इस पिच पर क्या करना है हमें उसके बारे में नहीं पता था। जिस तरह के हमने शॉट खेले उसमें कमी थी। हमें अच्छे प्लान के साथ वापसी करनी होगी।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 12, 2021 22:41 IST
Virat Kohli's pain after losing match, He was held responsible for the defeat- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli's pain after losing match, He was held responsible for the defeat

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हरा झेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम पिच को समझने में असफल रही थी और उनके बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं किया। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 125 रन का लक्ष्य दिया ता जिसे इंग्लिश टीम ने 15.3 ओवर में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया।

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा "इस पिच पर क्या करना है हमें उसके बारे में नहीं पता था। जिस तरह के हमने शॉट खेले उसमें कमी थी। हमें अच्छे प्लान के साथ वापसी करनी होगी। इस तरह की पिच पर आप जो शॉट चाहते हैं वो नहीं खेल सकते। हमारी बैटिंग परफॉर्मेंस उम्मीद से काफी खराब थी। हम कुछ चीजों को आजमाना चाहते थे, लेकिन एक बल्लेबाजी पक्ष होने के नाते हमें यह मानना होगा कि हमने अच्छा नहीं किया। श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाए।"

भारत के 124 के स्कोर में श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 67 रन की पारी खेली थी, वहीं कप्तान कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली के साथ ऐसा पहली बार हुआ है जब वह लगातार दो मैचों में बिना खाता खोले आउट हुए हो। इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे।

अपने खराब प्रदर्शन पर विराट कोहली ने कहा कि यह इंटरनेशनल क्रिकेट में आपकी यात्रा का एक हिस्सा है। इस यात्रा में कभी ऊपर तो कभी नीचे चलता रहता है, लेकिन आपको अपने खेल पर भरोसा रखना होता है। 

जब कोहली से पूछा गया कि क्या टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद टी20 क्रिकेट खेलना कठिन है तो उन्होंने कहा कि हमने ऐसा कई बार किया है और हमने पिछली टी20 सीरीज भी जीती है और उससे पिछली सीरीज में भी हम विजयी रहे थे। वर्ल्ड कप से पहले हमारे पास यह 5 टी20 मैच है तो हम इसमें कुछ प्रयोग करना चाहेंगे, लेकिन जैसे मैने पहले भी कहा था कि हम चीजों को हलके में नहीं ले रहे हैं।

इस सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement