1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर विराट कोहली ने कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

IND vs ENG : महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर विराट कोहली ने कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट से पहले कहा  “बतौर कप्तान रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखते। ये एक जिम्मेदारी है, अपना सर्वश्रेष्ठ करने की। ये रिकॉर्ड आपको बाहर से अच्छा दिखाते हैं लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता।”

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2021 20:41 IST
Virat Kohli said this touching fact on Mahendra Singh Dhoni record breaking- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli said this touching fact on Mahendra Singh Dhoni record breaking

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कल यानी 24 फरवरी से खेला जाना है। अगर इस टेस्ट मैच को टीम इंडिया जीत लेती है तो भारतीय कप्तान विराट कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे। भारतीय सरजमीं पर धोनी और कोहली ने अभी तक 21-21 टेस्ट मैच जीते हैं, अगर कोहली अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को पिंक बॉल टेस्ट मैच में हरा देते हैं तो वह भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें - रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : उद्घाटन मुकाबले में आमने-सामने होंगे भारत और बांग्लादेश

लेकिन विराट कोहली के लिए यह रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता है, कोहली ने यह बात खुद मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है।

विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट से पहले कहा  “बतौर कप्तान रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखते। ये एक जिम्मेदारी है, अपना सर्वश्रेष्ठ करने की। ये रिकॉर्ड आपको बाहर से अच्छा दिखाते हैं लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता।”

ये भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद पहली बार बोले स्टीव स्मिथ, माइकल क्लार्क को मिला करारा जवाब

कोहली ने आगे कहा "बाहर दो खिलाड़ियों की तुलना करना अच्छा लगता है और कुछ लोगों को लगातार इसे करने में मजा आता है, लेकिन सच कहूं तो ये मायने नहीं रखाता क्योंकि हमारे में टीम के साथी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान दिल के काफी करीब हैं।"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए भारत के लिए अगले दो टेस्ट मैच काफी अहम है। भारत को आगमी दो टेस्ट मैच में से इंग्लैंड को कम से कम एक मैच हराना होगा और साथ ही एक टेस्ट मैच ड्रॉ कराना होगा। अगर भारत यहां से एक भी टेस्ट मैच हारता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- IPL : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दी कड़ी हिदायत, इस तरह के विज्ञापनों से रहने के लिए कहा है दूर

कोहली ने इस बारे में आगे कहा ‘‘हमारी नजरें एक मैच जीतने और एक ड्रॉ कराने पर नहीं हैं। हम दोनों मैच जीतने की कोशिश करेंगे। हमारे लिए ये क्रिकेट के दो मुकाबले हैं और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर है। इसके बाद जो होगा वो बाद की बात है।’’

चार मैच की यह टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज के अगले दो टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेले जाने हैं। इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड