Saturday, May 18, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने ठोका करियर का 37वां शतक, सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाया

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 37वां शतक पूरा किया। कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शतक ठोका। विशाखापट्नम में कोहली के बल्ले से दूसरा शतक निकला।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2018 16:58 IST
Virat Kohli slams 37th ODI Hundred- India TV Hindi
Virat Kohli slams 37th ODI Hundred

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने बेहतरीन शतक ठोक डाला। कोहली के वनडे करियर का ये 37वां और वेस्टइंडीज के खिलाफ छठा शतक है। पांच मैचों की वनडे सीरीज में कोहली का ये लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में भी कोहली ने 140 रनों की पारी खेली थी। अब दूसरे वनडे में भी कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर अपना 37वां शतक ठोककर सचिन के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है। आपको ये भी बता दें कि विशाखापट्नम के मैदान में कोहली के बल्ले से निकलने वाला ये दूसरा शतक है। 

विराट कोहली ने 106 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। कोहली ने क्रीज पर आते ही तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटने लगे। विराट कोहली पर वेस्टइंडीज का कोई भी गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और उन्होंने अपने रन बनाने जारी रखे।

इससे पहले कोहली ने इसी मैच में 81 रन बनाते ही अपने वनडे करियर के 10,000 रन भी पूरे कर लिए। कोहली अब वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने ये उपलब्धि 205 पारियों में हासिल की है और उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। सचिन ने 259 पारियों में अपने 10,000 रन पूरे किए थे।

आपको बता दें कि कोहली सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और एम एस धोनी के बाद इस मुकाम को हासिल करने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, वो ऐसा करने वाले दुनिया के कुल 13वें खिलाड़ी बन गए हैं। साफ है कि कोहली ने पहले अपने 10,000 रन पूरे किए और फिर शतक लगाकर भारत को बेहद मजबुत स्थिति में पहुंचा दिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement