Friday, April 19, 2024
Advertisement

विदेशी दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाकर कोहली ने इस भारतीय कप्तान को छोड़ा पीछे

चौथे वनडे में जैसे ही विराट ने अपना अर्धशतक पूरा किया उन्होंने अफ्रीका दौरे पर 647 रन पूरे कर लिए। जिसके बाद उन्होंने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: February 11, 2018 9:06 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली के बल्ले से रनों की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में कोहली टीम को फ्रंट से लीड से लीड करते हुए सभी के लिए उदाहरण पेश किया है। विराट ने पहले वनडे मैच में शतक जड़ा। उसके बाद दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि तीसरे मैच में विराट ने 160 रनों की नाबाद और चौथे मैच में 75 रन बनाए। ये विराट के वनडे करियर का 46वां अर्धशतक था। चौथे मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर विराट ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

चौथे वनडे में जैसे ही विराट ने अपना अर्धशतक पूरा किया उन्होंने अफ्रीका दौरे पर 647 रन पूरे कर लिए। जिसके बाद उन्होंने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। दरअसल विदेशी दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था। लेकिन द्रविड़ को पीछे छोड़ते हुए इस फेहरिस्त में पहले नंबर पर विराट कोहली आ गए हैं।

गौरतलब है कि द्रविड़ ने 2006 में वेस्ट इंडीज के दौरे पर 645 रन बनाए थे। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं। उन्होंने 1990 में इंग्लैंड दौरे पर 544 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement