1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL : टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली

IND vs SL : टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में एक रन लेते ही रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2020 22:18 IST
Virat kohli, Virat, Virat vs Rohit, Ind vs SL, India vs Sri Lanka- India TV
Image Source : AP Virat kohli

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकबाले में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विराट इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट के नाम टी-20 क्रिकेट में रन 2263 हो गए हैं। टी-20 में विराट ने अपने ही हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए यह कीर्तिमान स्थापित किया। विराट ने यह रिकॉर्ड अपने 77वें मैच पूरा किया। 

हालांकि विराट यह रिकॉर्ड सीरीज के पहले ही मैच में पूरा सकते थे लेकिन बारिश की वजह से गुवाहाटी में खेला जाने वाला टी-20 मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दी गई। वहीं दूसरे टी-20 में विराट ने 17 गेंदों में 30 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें दो छक्का और एक चौका शामिल रहा।

वहीं टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर र्आ गए हैं। रोहित इस फॉर्मेट में 2233 रन बना चुके हैं। इस दौरान रोहित ने 19 अर्द्धशतक और चार शतक लगा चुके हैं। रोहित ने यह कारनामा 32.10 की औसत से रन बनाते हुए 104 मैचों में किया है।

हालांकि रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है।

वहीं न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल इस मामले में दुनिया तीसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने से सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है। मार्टिन ने 83 मैचों में 33.36 की औसत से 2436 रन बना चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने इस फॉर्मेट में 15 अर्द्धशतक के साथ 2 शतक लगा चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13