Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विराट कोहली के 30वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर भी छाए

विराट के 30वें जन्मदिन पर उनके साथी खिलाड़ियों, पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा उनके फैंस ने भी उन्हें जमकर बधाईयां दी।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: November 05, 2018 13:40 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर को 30 साल के हो गए हैं। मौजूदा क्रिकेट जगत में कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहे जाते हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग और वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड्स पर अपने नाम की मुहर लगा चुके हैं। बौतर बल्लेबाज और बतौर कप्तान विराट जिस तरह से टीम इंडिया को लीड कर रहे हैं उसे देखते हुए उनके कंधों पर भारत को 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है। 

विराट के 30वें जन्मदिन पर उनके साथी खिलाड़ियों, पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा उनके फैंस ने भी उन्हें जमकर बधाईयां दी। देखिए कैसे मौजूदा समय के महानतम बल्लेबाज को क्रिकेट जगत ने उनके जन्मदिन के दिन किया सलाम।

आपको बता दें हाल ही में विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए हैं और उन्होंने सबसे तेज 10,000 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर ये विश्व रिकॉर्ड हासिल किया है। सचिन ने 259 पारियों में इस रिकॉर्ड को बनाया था। वहीं, अब विराट कोहली ने इस उपलब्धि को सिर्फ 205 पारियों में हासिल कर लिया है। साफ है कि विराट कोहली ने सचिन से 54 पारी पहले इस रिकॉर्ड को बनाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement