Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND v ENG : तो इस कारण आर्चर को पहली गेंद पर छक्का लगाने में सफल रहे सूर्यकुमार, अब किया खुलासा

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे T20I में पहली बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और अपने इंटरनेशनल करियर की पहली ही गेंद पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 19, 2021 16:30 IST
IND v ENG : तो इस कारण आर्चर...- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV IND v ENG : तो इस कारण आर्चर को पहली गेंद पर छक्का लगाने में सफल रहे सूर्यकुमार, अब किया खुलासा

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे T20I में पहली बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और अपने इंटरनेशनल करियर की पहली ही गेंद पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार ने जोफ्रा आर्चर के खिलाफ छक्के से अपना खाता खोला और इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले वह पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। यही नहीं, सूर्या ने 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से महज 31 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली।

भारत की शानदार जीत में अहम योगदान देने के चलते सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद सूर्यकुमार ने बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में शार्दुल ठाकुर के साथ बातचीत में खुलासा किया कि किस तरह वह  आर्चर के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने में सफल हुए।

IND vs ENG : स्टोक्स ने बताया, इस कारण हर हाल में टीम इंडिया को हराकर जीतना चाहते हैं सीरीज

सूर्यकुमार ने वीडियो में कहा, "पहली बात तो ये कि मैं बहुत खुश हूं कि हम लोग ये मैच जीते। मेरा हमेशा से ही सपना था कि इंडिया टीम की तरफ से खेलूं और टीम को मैच जिताऊं। जिस तरह से मेरी बैटिंग आई, तो मैंने अंदर जाकर ज्यादा कुछ करने की कोशिश नहीं कि बल्कि खुद को एक्सप्रैस कर रहा था। थोड़ा पेट में तितिली सी उड़ रही थी। लेकिन मुझे पता था कि पहली 2-3 गेंद खेल लूंगा तो आगे की चीजें थोड़ी धीरे-धीरे आसान हो जाएंगी।"

छक्के से इंटरनेशनल करियर का आगाज करने के बारे में पूछे जाने पर सूयकुमार ने कहा, "मैंने उन्हें (आर्चर) आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखा है कि जब कोई नया बल्लेबाज आता है, तो वह बल्लेबाज को बैकफुट पर रखने की कोशिश करता है। मैंने पिछले 2-3 साल से आईपीएल में आर्चर के खिलाफ खेल चुका हूं, इसलिए अब मुझे अंदाजा है कि वह पावरप्ले में या डेथ ओवर के समय कैसे गेंदबाजी कर सकता है। इसलिए मैं पहले से ही तैयार था। ये शॉट में बहुत पहले से खेलता आ रहा हूं। लोकल क्रिकेट, डॉमेस्टिक क्रिकेट और मैंने जहां से क्रिकेट खेलना शुरु किया था तो वहां पर हम सीमेंट की पिच पर रबर और टेनिस बॉल से खेलते थे। ये शॉट वहां से डेवलेप होके इंटरनेशनल क्रिकेट तक आ गया।"

वैक्सीन भेजने के लिए क्रिस गेल ने भारत का किया धन्यवाद, पीएम मोदी का जताया आभार

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की T20I सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 20 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का लक्ष्य ये मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement