Thursday, May 09, 2024
Advertisement

देखें Photo: जब विराट कोहली, युवराज की तूफ़ानी बल्लेबाज़ी के सामने पाक गेंदबाज़ गिरे कटे पेड़ की तरह

चैंपियंस ट्रॉफ़ी के सबसे रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की इतनी पिटाई होगी कि उन्हें लड़खड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ेगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2017 21:14 IST
Wahab- India TV Hindi
Wahab

बर्मिंघम: चैंपियंस ट्रॉफ़ी के सबसे रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की इतनी पिटाई होगी कि उन्हें लड़खड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ेगा। सबसे पहले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर गिरे। उन्होंने बॉलिंग में इतना दम लगाया कि उनकी मांसेशियां ही खिंच गईं और फिर उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। रोहित शर्मा, शिखर धवन, कोहली युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या गेंदों को धुन रहे थे और उधर पाकिस्तानी बॉलर्स कटे पेड़ की तरह गिर रहे थे।

आमिर के बाद रियाज़ वहाब भी खेल के बीच में ढेर हो गए और दूसरे गेंदबाज़ को उनका ओवर पूरा करना पड़ा। आमिर ने हालंकि बहुत अच्छी बॉलिंग करते हुए 8.1 ओवर में सिर्फ 32 रन दिए लेकिन वहाब ने 8.4 ओवर में 87 ठुकवा दिए। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीत भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस बेहद उत्तेजना वाले मैच की बेहद संयम के साथ शुरुआत की और पहले ओवर में एक भी रन नहीं लिया।​

शुरुआत में धीमा खेल रहे रोहित और धवन ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और पहले विकेट के लिए 24.3 ओवरों में 5.55 के औसत से 136 रनों की साझेदारी की।

25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (68) के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा।  रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 12.1 ओवरों में महज 4.6 के औसत से 56 रन जोड़े।

शतक की ओर बढ़ रहे रोहित हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे। 37वें ओवर की चौथी गेंद पर 192 के कुल योग पर वह रन आउट हो पवेलियन लौटे। रोहित ने 119 गेंदों की अपनी सधी हुई पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए।

अब कोहली का साथ देने उतरे अनुभवी खिलाड़ी युवराज। युवराज और कोहली ने रन गति को पंख लगाते हुए तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने 9.4 ओवरों में 9.62 के औसत से 93 रन जोड़ डाले। पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए भारत को 300 के पार पहुंचाया। पांड्या छह गेंदों पर 20 रन और कोहली 68 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement