Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कीवी टीम के खिलाफ हार का दुख कोहली ने किया जाहिर, कहा- हमने बहादुरी नहीं दिखाई

न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के अहम मैच में रविवार को भारत को आठ विकेट से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 31, 2021 22:49 IST
we did not show bravery with bat and ball says virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY we did not show bravery with bat and ball says virat kohli

डेरिल मिशेल (49) की शानदार पारी के दम पर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में यहां रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अहम मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। यह टूर्नामेंट में भारत की दूसरी लगातार हार है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 110 रन बनाए थे। वहीं, 111 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 14.3 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत को छठी बार हराया है।

ईश सोढ़ी ने आज भारत के दो अहम विकेट चटकाए। उन्होंने कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा का विकेट लिया था। आज पूरे मैच में भारत संघर्ष करता नजर आया। मैच का प्लेयर ऑफ द मैच ईश सोढ़ी को बनाया गया।

सोढ़ी ने मैच के बाद कहा, "भारत जैसी टीम के खिलाफ मैच से पहले मैं बहुत तैयारी करता हूं। हमें इस पिच पर अपने खेल को बदलने की जरूरत थी और हमने वही किया। पावरप्ले के अंत में साउदी के उस विकेट से स्पिरनों का काम आसान हो गया। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हमें एक क़रीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद इस तरह वापसी करना सुखद है।"

मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "मुझे लगा हमने बल्ले या गेंद के साथ बहादुरी नहीं दिखाई। न्यूजीलैंड ने पहले ही ओवर से हमपर दबाव बनाया। हम जब भी आक्रमण करने गए तब हमने विकेट गंवाए। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तब प्रशंसकों की उम्मीदें हम पर होती है। जो भी भारत के लिए खेलता है उसे उन उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए खेलना पड़ता है। आने वाले मैचों में हम सकारात्मक खेल दिखाए। हमें खुद पर भरोसा करना होगा और आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देना होगा।"

IND vs NZ: टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी शिकस्त

8 विकेट से जीतने वाली टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "ऐसे बड़े मैच से पहले हम योजना बनाते है। यह एक मजबूत टीम के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन था। इस विकेट पर हम दबाव बनाने में कामयाब हुए और उसके बाद ओपनरों ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों स्पिरनों ने और पूरे आक्रमण ने बढ़िया गेंदबाजी की। पहले मैच में भी हमने अच्छा खेल दिखाया था और उसे आज बरकरार रखा। जब आप मुश्किल टीमों के खिलाफ खेलते हैं तब आपको खुदपर भरोसा रखना होता है। ईश हमारी टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है। उन्हें दुनियाभर में कई लीग खेलने का अनुभव है जो हमारे काम आता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement