Friday, May 17, 2024
Advertisement

हमारे पास सीरीज़ जीतने का अच्छा मौका: स्टेन

चेन्नई: दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन भारत की वापसी की संभावना से चिंतित है लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम कल एकदिवसीय श्रृंखला जीतने और विदेशी सरज़मीं पर दबदबे वाली श्रृंखला जीत दर्ज

Bhasha Bhasha
Updated on: October 21, 2015 17:49 IST
हमारे पास सीरीज़...- India TV Hindi
हमारे पास सीरीज़ जीतने का अच्छा मौका: स्टेन

चेन्नई: दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन भारत की वापसी की संभावना से चिंतित है लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम कल एकदिवसीय श्रृंखला जीतने और विदेशी सरज़मीं पर दबदबे वाली श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए प्रेरित हैं।

टी20 श्रृंखला जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय श्रृंखला में भी 2-1 से आगे चल रहा है और वनडे श्रृंखला अपने नाम करने से सिर्फ एक जीत दूर है।

स्टेन ने यहां चौथे एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा, क्रिकेट में कोई गारंटी नहीं है। हम कल मैदान पर उतरेंगे तो भारत काफी अच्छा खेल दिखा सकता है। वे इस श्रृंखला में अच्छा खेले हैं। हमारे लिए भी बुरा दिन हो सकता है। यही क्रिकेट है। हम सिर्फ 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता दिखा सकते हैं और नतीजा के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

उन्होंने कहा, लेकिन यहां श्रृंखला जीतकर मुंबई जाना अच्छा रहेगा। हमने टीम बैठक में इस बारे में बात की है, हम विदेशों में विरोधी टीम पर दबदबा बनाना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए अब हमारे पास अच्छा मौका है। निश्चित तौर पर हम बेहतर स्थिति में हैं। हमें श्रृंखला अपने नाम करने के लिए एक और जीत दर्ज करनी होगी और अगर हम अच्छा क्रिकेट खेलते हैं तो हम ऐसा कर लेंगे।

खराब नतीजों को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी और कप्तानी को लेकर काफी बहस चल रही है लेकिन स्टेन ने कहा कि उन्हें मौजूदा श्रृंखला में भरातीय कप्तान की नेतृत्व शैली में कुछ भी गलत नजर नहीं आता।

धोनी की कप्तानी खराब नही, हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं

उन्होंने कहा, कप्तान के रूप में धोनी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता क्योंकि मैं उनकी अगुआई में कभी नहीं खेला। मैं उनके खिलाफ खेला हूं। लेकिन आपको देखना होगा कि आप किसके खिलाफ खेल रहे हो। हमारी टीम का प्रत्येक बल्लेबाज गेंद को काफी अच्छी तरह हिट कर रहा है और प्रत्येक गेंदबाज अपनी पसंद की लाइन और लेंथ से गेंदबाजी कर रहा है। जहां तक धोनी की कप्तानी का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि उसने अतीत में जो किया है उससे काफी अलग करने की कोशिश कर रहा है। बस इतना है कि वे ऐसी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं जो काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है। और आप इसे कमतर नहीं आंक सकते। मैं यह नहीं कह रहा कि उनकी कप्तानी खराब है, मैं सिर्फ इतना कह रहा हूं कि हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

आक्रामक बल्लेबाज डेविड मिलर से पिछले वनडे में पारी शुरू कराने के हैरानी भरे फैसले पर स्टेन ने कहा कि यह समझदारी भरा फैसला था।

स्टेन ने साथ ही युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की तारीफ करते हुए कहा कि वह सभी को प्रभावित करने में सफल रहा है।

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय विकेट तेज गेंदबाजों के अनुकूल नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद तेज गेंदबाजी उनका अहम हथियार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement