1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित को टेस्ट में भी ओपनिंग करने का मौका देना चाहते हैं चयनकर्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

रोहित को टेस्ट में भी ओपनिंग करने का मौका देना चाहते हैं चयनकर्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

राहुल की जगह शुभमन गिल को पहली पारी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रोहित अब गिल के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

IANS IANS
Published on: September 12, 2019 22:05 IST
रोहित को टेस्ट में भी ओपनिंग करने का मौका देना चाहते हैं चयनकर्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर दिया बड़ा- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रोहित को टेस्ट में भी ओपनिंग करने का मौका देना चाहते हैं चयनकर्ता, हार्दिक पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

मुंबई। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि वे चाहते हैं कि रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में भी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरूआत करें। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर लोकेश राहुल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। राहुल की जगह शुभमन गिल को पहली पारी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रोहित अब गिल के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

प्रसाद ने चयन समिति की बैठक के बाद कहा, "हां, निश्चित रूप से। हम उन्हें (रोहित) इसके लिए देख रहे हैं और उन्हें शीर्ष क्रम में मौका देना चाहते हैं। वह पारी की शुरूआत करना चाहते हैं और टीम प्रबंधन भी चाहता है कि वे पारी की शुरूआत करें।"

उन्होंने कहा, "जहां तक गिल की बात तो हम उन्हें ओपनर के साथ-साथ मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर भी देखते हैं। हम उन्हें दोनों स्थानों पर बैकअप के रूप में भी देखते हैं। उन्हें यह मौका मिलेगा क्योंकि तीनों प्रारूपों के खिलाड़ी हैं।"

रोहित 26 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम की कप्तानी करेंगे।

राहुल ने पिछले 18 महीनों में केवल एक टेस्ट शतक बनाया है। प्रसाद ने उनके खराब फॉर्म के कारण टीम में बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, "हमने निश्चित रूप से उनसे (राहुल) से बात की है। उनमें असाधारण प्रतिभा हैं लेकिन दुर्भाग्यश टेस्ट क्रिकेट में उनका फॉर्म खराब है।"

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है और प्रसाद ने कहा कि पांड्या घरेलू परिस्थितियों में फिट नहीं हो सकते।

उन्होंने कहा, "हार्दिक टीम में नहीं हैं क्योंकि अगर आप घरेलू परिस्थितियों को देखते हैं तो वह फिट नहीं हो सकते।"

प्रसाद ने उन अफवाहों को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

मुख्य चयनकर्ता ने कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं। वास्तव में, यह सुनकर मैं हैरान हूं।"

धोनी की पत्नी साक्षी सिंह ने भी ट्विटर पर पूर्व भारतीय कप्तान धोनी से जुड़ी सभी बातों को अफवाह करार दिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X