Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

600 टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन को जब अख्तर ने बोला 'मध्यम गति का गेंदबाज' तो फैंस ने लगाई लताड़

एंडरसन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में ऐसा कारनामा करने वाले कुल चौथे और पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 27, 2020 10:57 IST
James Andderson and Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : GETTY James Andderson and Shoaib Akhtar

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथहैंपटन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तानी कप्तान अजर अली को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे किए। एंडरसन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में ऐसा कारनामा करने वाले कुल चौथे और पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

एंडरसन से पहले टेस्ट क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708) और भारत के अनिल कुंबले (619) के नाम है।

इस तरह एंडरसन द्वारा ये उपलब्धि हासिल करते ही सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता सा लग गया। जिस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज व रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने वाले शोएब अख्तर ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी तो फैन्स ने अख्तर को आडें हाथों ले लिया। 

ये भी पढ़ें - बल्लेबाजी के साथ गेंद से भी टीम को अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं ग्लेन मैक्सवेल

दरअसल, अख्तर ने अपने ट्वीट में इंग्लैंड के स्विंग सुल्तान एंडरसन को बधाई देते हुए लिखा, "600 विकेट लेना काफी शानदार है जेम्स एंडरसन, एक मध्यम गति के तेज गेंदबाज के लिए 156 टेस्ट मैचों में ये उपलब्धि हासिल कर लेना कम बड़ी बात नहीं है। चीयर्स मेट।"

ये भी पढ़ें - 'सभी को पता है कि पाकिस्तान में किस दर्जे की सुरक्षा मिलती है', इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर बोले मिस्बाह

इस तरह शोएब अख्तर द्वारा जेम्स एंडरसन को मध्यम गति का तेज गेंदबाज बोलना फैन्स को रास नहीं आया और उन्होने अख्तर को सोशल मीडिया में आडें हाथों लेना शुरू कर दिया। कुछ ने लिखा क्या तुम ऐसा बोलकर खुद को तेज गेंदबाज बताना चाहते हो। तो किसी ने तंज कसते हुए लिखा भाई वो स्पिन गेंदबाज है और गुगली डालता है।

ये भी पढ़ें - टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement