Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जब बाउंसर से जख्मीॆ हो गए थे स्टीव स्मिथ तो जोफ्रा आर्चर को आ गई थी फिलिप ह्यूज की याद

आर्चर ने कहा "कुछ साल पहले फिलिप के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था। जब आपको गेंद इस जगह पर हिट करती है तो परेशानी होती ही है।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 13:53 IST
When Steve Smith was injured by a bouncer, Joffra Archer remembered Philip Hughes- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES When Steve Smith was injured by a bouncer, Joffra Archer remembered Philip Hughes

ऐशेज 2019 तो ऑस्ट्रेलिया बचाने में कामयाब रही, लेकिन इस सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बीच जो जंग चल रही थी वह काफी दर्दनाक थी। इस सीरीज के दौरान आर्चर ने अपनी बाउंसर गेंद से स्मिथ को काफी परेशान किया। कई बार तो ऐसा हुआ जब गेंद स्मिथ के शरीर पर जाकर लगी।

इस सीरीज के दौरान कई बार जोफ्रा आर्चर का निर्दयी व्यवहार भी देखने को मिला था जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी। लेकिन अब आर्चर ने खुलासा किया है जब सीरीज के दौरान एक बार गेंद स्मिथ की गर्दन पर जाकर लगी थी तो उनको ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी फिलिप ह्यूज का याद आ गई थी। बता दें, 2014 में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने के बाद ह्यूज की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें - गेंद को चमकाने के लिये ‘पॉलिश’ के उपयोग पर माइकल होल्डिंग को है संदेह

आर्चर ने टॉकस्पोर्ट रेडिया सो बात करते हुए कहा "मेरा पहला रिएक्शन था कि गेंद उसके हेल्मेट पर लगी है, लेकिन कुछ देर बाद वह गिर गया था। हर कोई कह रहा था 'ओह नो'।"

आर्चर ने आगे कहा "कुछ साल पहले फिलिप के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था। जब आपको गेंद इस जगह पर हिट करती है तो परेशानी होती ही है। मुझे बस खुशी है कि वो बाहर आया और उसने दोनों मैचों में बल्लेबाजी की।"

उल्लेखनीय है, जब स्मिथ को गेंद नहीं लगी थी तो आर्चर के उनके पास ना जाने की वजह से काफी आलोचना हुई थी। जिसके बाद आर्चर ने खुद बताया था कि वह स्मिथ के पास क्यों नहीं गए थे।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के साथ संयुक्त रूप से न्यूजीलैंड को विजेता घोषित किया जाना चाहिए था - गौतम गंभीर

आर्चर ने कहा था  "यह तय नहीं था। आपकी कोशिश पहले विकेट लेने की होती है। जब वह नीचे गिरे तो हर कोई रूक गया और हर किसी का दिल घबरा गया था।"

उन्होंने कहा, "जब वह उठे और चलने लगे तब मैंने राहत की सांस ली। कोई भी किसी को स्ट्रेचर पर ले जाते हुए नहीं देखना चाहता। मेरा स्पैल अच्छा जा रहा था और। मैं नहीं चाहता था कि इस तरह का अंत हो।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement