Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इस बार IPL 2020 में कौन से दो तेज गेंदबाज बरपायेंगे कहर, मैथ्यू हेडन ने बताए नाम

मैथ्यू हेडन का मानना हा कि इस साल आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के भवुनेश्वर कुमार और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे अधिक्क सफल गेंदबाज होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 02, 2020 11:09 IST
Matthew Hayden- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Matthew Hayden

कोरना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होना है। जिसके लिए सभी फ्रेंचाईजी ने मैदान पर उतरकर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना हा कि इस साल आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के भवुनेश्वर कुमार और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे अधिक्क सफल गेंदबाज होंगे। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरूआती दो सालों ( 2008 और 2009 ) में खेल चुके हैं। ऐसे में भुनेश्वर कुमार के बारे में जो आईपीएल के साल 2016 और 2017 में पर्पल कैप ( सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ) विजेता रह चुके हैंजबकि उन्हें आईपीएल का काफी अनुभव भी है। 

जिसके बारे में हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा, "मुझे लगता है कि अनुभवी सीम गेंदबाज हमेशा खतरा बने रहते हैं। भुवनेश्वर कुमार जाहिर तौर पर आईपीएल में अविश्वसनीय रहे हैं।  मुंबई इंडियंस की दृष्टि से, जिनके पास विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि वह अपने दिन में किसी के भी ( महान तेज गेंदबाज ) समान हैं।"

ये भी पढ़े : सुरेश रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री से लगाई गुहार, रिश्तेदारों के कातिलों को मिले सज़ा

वहीं स्पिन गेंदबाजों की बात करने पर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के हरभजन सिंह, और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा का नाम लिया। जाहिर है चेनई की टीम के पास इन दोनों के अलावा और भी कई शानदार स्पिन गेंदबाजों की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ हैं। जिसमें इमरान ताहिर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और मिशेल सेंटनर जैसे शानदार गेंदबाज भी शामिल है। 

ये भी पढ़ें - गौतम गभीर ने बताया सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में धोनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

इस तरह हरभजन, जडेजा और चेन्नई के बारे में हेडन ने कहा, "मुझे लगता है कि आपको कुछ मुट्ठी भर स्पिनर मिल गए हैं जो खेल पर हावी हो सकते हैं। यहां तक कि पुराने खिलाड़ी भी शानदार काम कर सकते हैं। मैं हरभजन सिंह जैसे लोगों के बारे में सोच रहा हूं, जिन्होंने पिछले साल बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली थी, लेकिन फिर भी एक ऑफ स्पिनर के रूप में जाना जाता है। सीएसके के जडेजा व और भी कुछ लेग स्पिनरों को इनेक साथ - साथ विकेटों के बीच कमाल दिखाने का बड़ा मौका मिला है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement