Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली और धोनी में कौन है बेहतर, उमेश यादव ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव से पूछा गया कि दोनों में किसकी कप्तानी बेहतर है तो उन्होंने शानदार जवाब दिया।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2020 15:31 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Umesh Yadav

भारतीय क्रिकेट में बदलाव के लिए जहां कप्तान सौरव गांगुली को जाना जाता हैं वहीं टीम इंडिया को कामयाबी दिलाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को जाना जाता है। जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्वकप 2007, आईसीसी विश्वकप 2011 और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारत को जीत दिलाई। इस तरह धोनी की सफलताओं के कारवाँ को टीम इंडिया के लिए अब कप्तान विराट कोहली आगे बढ़ा रहे हैं। ऐसे में कई खिलाडी हैं जो धोनी और कोहली दोनों की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए खेलते आ रहे हैं। इस कड़ी में जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव से पूछा गया कि दोनों में किसकी कप्तानी बेहतर है तो उन्होंने शानदार जवाब दिया।  

गौरतलब है कि उमेश ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने दस साल पूरे किए हैं। इस तरह विराट और धोनी के सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि 'ये काफी मुश्किल है भाई, ऐसे सवाल मत पूछो।' उमेश यादव ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू धोनी की कप्तानी के दौरान ही किया था। साल 2015 वनडे विश्व कप में  उन्होंने अपनी बेहतरीन गति, एक्स्ट्रा बाउंस के जरिए भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

वहीं विराट की कप्तानी के अंदर इस गेंदबाज ने खुद को और बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर स्थापित किया। इस वक्त भारत का पेस अटैक दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के तौर पर देखा जाता है और इस यूनिट में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी और उमेश यादव शामिल हैं। हालांकि फिलहाल उमेश सिमित प्रारूप वाली टीम में अपनी जगह इस वक्त गंवा चुके हैं।  मगर वनडे टीम में जगह बनाने के लिए उमेश अभी भी प्रयासरत हैं।

ये भी पढ़े : वीवीएस लक्ष्मण ने युवराज सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे, वर्ल्ड कप 2011 को लेकर कही ये बात

बता दें कि उमेश ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 46 टेस्ट, 75 वनडे और 7 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम क्रमशः 144, 106 और 9 विकेट शामिल है। ऐसे में कोरोना महामारी न होती तो आईपीएल में इस समय उमेश यादव विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर से खेलते नजर आ रहे होते। हलांकि कोरोना के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर रखा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement