Friday, May 10, 2024
Advertisement

क्या कोरोनावायरस के कारण स्थगित होगा टी20 वर्ल्ड कप? आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी के चलते टी20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिये जल्दबाजी में नहीं हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 17, 2020 18:25 IST
Will T20 World Cup be postponed due to coronavirus? ICC gave a big statement- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Will T20 World Cup be postponed due to coronavirus? ICC gave a big statement

मेलबर्न। कोरोनावायरस के कहर से पूरा खेल जगत प्रभावित है, ऐसे में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। क्रिकेट के गलियारों में खबरें है कि जिस तरह से यह महामारी पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रही है उसे देखकर लग रहा है कि यह टूर्नामेंट भी स्थगित हो जाएगा, लेकिन अब आईसीसी ने खुद सामने आकर सभी अफवाओं पर विराम लगाया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी के चलते टी20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिये जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है। टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है।

आईसीसी प्रवक्ता ने ‘स्काईस्पोर्ट’ से कहा,‘‘हम आईसीसी टूर्नामेंटों के लिये अपनी योजना जारी रखे हैं लेकिन तेजी से पैदा होते हुए हालात को देखकर हम व्यापक आपात योजना भी बना रहे हैं।’’ 

ये भी पढ़ें - बिना आईपीएल के वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाएगा ये खिलाड़ी, लिख कर ले लो - हरभजन सिंह

उन्होंने कहा,‘‘इसमें कोविड-19 से संबंधित पैदा होने वाली स्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों की तलाश करना है।’’ 

टी20 विश्व कप अभी छह महीने दूर है और आईसीसी ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई सरकार सहित अपने सभी हितधारकों से विचार विमर्श करके ही फैसला करेगा। 

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपने विशेषज्ञों और अधिकारियों से सलाह लेना जारी रखेंगे जिसमें आस्ट्रेलियाई सरकार भी शामिल है और उचित समय पर फैसला लेंगे। ’’ पूर्व कप्तान एलेन बोर्डन और स्टार आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल पहले ही दर्शकों के बिना टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना को नकार चुके हैं जबकि पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कारे को लगता है कि इसे स्थगित करना ही एकमात्र विकल्प बचा है। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement