Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन में जीत मेरे लिए सब कुछ है : राफेल नडाल

नडाल ने रोलां गैरो में जोकोविच को एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-2, 7-5 से मात देते हुए अपना कुल 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। नडाल ने हालांकि मैच के बाद कहा कि वह अपने रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 12, 2020 17:26 IST
rafael nadal, rafael nadal french open 2020, rafael nadal vs novak djokovic, 2020 french open final,- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal

स्पेन के राफेल नडाल ने रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में हराकर अपना 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता। नडाल ने रोलां गैरो में जोकोविच को एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-2, 7-5 से मात देते हुए अपना कुल 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। नडाल ने हालांकि मैच के बाद कहा कि वह अपने रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, " यह काफी मुश्किल साल है। यहां जीत ही मेरे लिए सब कुछ है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने या फेडरर की बराबरी के बारे में कभी नहीं सोचा। "

यह भी पढ़ें- पूर्व भारतीय कप्तान चैपमैन के निधन पर फुटबॉल फेडरेशन ने दी उन्हें श्रद्धांजलि

नडाल ने कहा, " मेरे लिए यह सिर्फ रोलां गैरो पर जीत है। मैंने यहां अपने टेनिस करियर के बेहद खास पल बिताए हैं। यहां खेलना सच्ची प्ररेणा है और जो प्यार मेरा इस शहर से और इस कोर्ट से वो भुलाया नहीं जा सकता।"

नडाल ने साथ ही जोकोविच को भी बधाई दी। जोकोविच उन दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने फ्रेंच ओपन में नडाल को हराया है। जाकोविच ने 2015 फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में नडाल को मात दी थी।

यह भी पढ़ें- छह महीने बाद वापसी करते हुए घोषाल और चिनप्पा ने मिस्र में जीत से की शुरुआत

नडाल ने कहा, "एक और शानदार टूर्नामेंट के लिए जोकोविच को बधाई। आप तो जानते हैं कि आज के लिए मुझे खेद है। आस्ट्रेलिया में उन्होंने मुझे कई बार हराया है। हम कई बार एक साथ खेले हैं। एक दिन जीतते हैं और दूसरे दिन भी। इसलिए भविष्य के लिए शुभकामनाएं, जोकोविच।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement