Friday, May 03, 2024
Advertisement

World Cup 2019: इस शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ अफगानिस्तान ने किया वर्ल्ड कप 2019 का आगाज

इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके पहले दो विकेट मजह 5 के स्कोर पर ही गिर गए और दोनों ही सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 01, 2019 21:15 IST
World Cup 2019: Afghanistan made World Cup 2019 debut with this embarrassing record- India TV Hindi
Image Source : AP World Cup 2019: Afghanistan made World Cup 2019 debut with this embarrassing record

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है। पहले मैच में इंग्लैंड ने जब 300 का आंकड़ा पार किया था तो हर किसी को लगा था कि सभी मैच हाई स्कोरिंग रहने वाले हैं, लेकिन उसके बाद हुए दो मैच में टीम 150 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाई। वर्ल्ड कप 2019 का चौथा मुकाबला अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके पहले दो विकेट मजह 5 के स्कोर पर ही गिर गए और दोनों ही सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पांचवी बार हुआ है जब किसी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए हो।

इस सूची में सबसे ऊपर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज है। 1983 वर्ल्ड कप में मोसिन खान और मुदस्सर नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। इसी वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत से सुनील गावस्कर और श्रीकांत भी शून्य पर आउट हुए थे।

इस सूची में तीसरा नाम स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाजों का आता है। 1999 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ उनके सलामी बल्लेबाज पैटरसन और फिलिप शून्य पर आउट हुए थे। वहीं 2015 में यह रिकॉर्ड श्रीलंका के थिरामाने और दिलशन ने अपने नाम किया था।

उल्लेखनीय है, शुरुआती झटकों के बावजूद अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया के आगे 207 रन बनाने में कामयाब रही। अफगानिस्तान की ओर से नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे अधिक 51 रन बनाए वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और एडम जैम्पा ने 3-3 विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement