Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज: वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में छाए क्रिस गेल, कैच लेते ही करने लगे पुशअप

क्रिस गेल का ये आखिरी वर्ल्ड कप खेल है और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच उनका वर्ल्ड कप में आखिरी मैच है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 04, 2019 21:30 IST
अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज: वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में छाए क्रिस गेल, कैच लेते ही करने लगे पुश- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज: वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में छाए क्रिस गेल, कैच लेते ही करने लगे पुशअप 

शायद ही किसी मैच में ऐसा हुआ हो जब क्रिस गेल खेल रहे हों और उनके चर्चे न हुए हों! जी हां, अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 42वें और अपने आखिरी मैच में क्रिस गेल बल्ले से तो कुछ नहीं कर पाए लेकिन फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया। क्रिस गेल का ये आखिरी वर्ल्ड कप खेल है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच उनका वर्ल्ड कप में आखिरी मैच है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम के लिए ओपनर क्रिस गेल केवल 7 रन बनाकर आउट हुए। गेल के फैंस को उम्मीद थी कि वे अपने आखिरी वर्ल्ड कप मैच में उनका एंटरटेनमेंट करेंगे लेकिन दौलत जादरान की बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे अपना विकेट दे बैठे। हालांकि वेस्टइंडीज ने शाई होप (77), ईवन लुईस (58) और निकोलस पूरन (58) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अफगानिस्तान को 312 रनों का लक्ष्य दिया। 

इसके बाद फील्डिंग के लिए उतरी वेस्टइंडीज के लिए पहला झटका मात्र 5 रन के स्कोर पर ही लगा लेकिन उसके बाद रहमत शाह और इकराम अली खील के बीच दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। हालांकि इस साझेदारी को तोड़ा कार्लोस ब्रैथवेट ने लेकिन कैच लेने वाले क्रिस गेल चर्चा में आ गए। दरअसल 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर रहमत शाह सीधे हाथों से खेल गए और क्रिस गेल ने अपने आगे डाइव लगाते हुए एक शानदार कैच लपका। कैच लपकने के बाद क्रिस गेल मैदान पर लेट गए और दर्शक तालियां बजाने लगे। तभी कार्लोस ब्रैथवेट उनके पास आए और दोनों पुशअप करने लगे। गेल और ब्रैथवेट ने काफी देर तक पुशअप किया। गेल का अनोखा सेलीब्रेशन देख सभी ठहाके लगा रहे थे और तालियां बजा रहे थे। गौरतलब है कि क्रिस गेल हमेशा से ही अपने अनोखे सेलीब्रेशन के लिए जाने जाते हैं। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान के सामने अंत के ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी कर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 311 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। एक समय लग रहा था कि अफगानिस्तान किसी भी सूरत में विंडीज को 270-280 के पार नहीं जाने देगी लेकिन निकोलस पूरन (58) और कप्तान जेसन होल्डर (45) ने टीम को यह स्कोर दिया। आखिरी ओवर में चार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 14 रन बनाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement