Friday, March 29, 2024
Advertisement

World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार 3 मैचों के लिए टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप में अगले 3 मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान मैदान से बाहर चले गए थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 17, 2019 9:30 IST
World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार 3 मैचों के लिए टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप में अगले 3 मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग के कारण बीच मैदान से बाहर चले गए थे। अब जानकारी मिली है कि भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग की वजह से 2-3 मैच नहीं खेल पाएंगे।

पाकिस्तान पर 89 रन से जीत दर्ज करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, भुवनेश्वर कुमार को अभी थोड़ी समस्या है, वह फिसल गए जिसकी वजह से उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है। ऐसा लगता है कि वह अगले दो या तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन हमें उम्मीद है कि वह लीग मैच के दौरान ही टीम के साथ जुड़ सकते हैं। कोहली ने आगे कहा, "भुवी की जगह मोहम्मद शमी को टीम में मौका मिल सकता है।

भारत के अगले तीन मैच अफगानिस्तान (22 जून), वेस्ट इंडीज (27 जून) और इंग्लैंड (30 जून) के खिलाफ खेलने हैं। इस वर्ल्ड कप में यह भारत के लिए दूसरा बड़ा झटका है, क्योंकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण पहले ही कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपने तीसरा ओवर के दौरान भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। उनका ओवर विजय शंकर ने पूरा किया।

पहला विश्व कप खेल रहे शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हसन को पगबाधा आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इस तरह विजय शंकर वर्ल्ड कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement