Saturday, April 20, 2024
Advertisement

World Cup 2019: हार के बावजूद श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने के नाम दर्ज हुआ कीर्तिमान, वर्ल्ड कप में दूसरी बार हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड ने कार्डिफ में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के तीसर मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। मार्टिन गुप्टिल 73 और कॉलिन मुनरो 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 01, 2019 20:02 IST
New Zealand vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: हार के बावजूद श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने के नाम दर्ज हुआ कीर्तिमान, वर्ल्ड कप में दूसरी बार हुआ ऐसा

वर्ल्ड कप 2019 का तीसर मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराते हुए वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 73 और कॉलिन मुनरो 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका को भले ही इस मैच में 10 विकेट करारी हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। दरअसल, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो उसके लिए सही साबित हुआ।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम कीवी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और महज 136 रन पर ढेर हो गई। दिलचस्प बात ये रही कि श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे और 52 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

इसके साथ ही दिमुथ करुणारत्ने वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरे ऐसे सलामी बल्लेबाज बन गए जो पूरी टीम के ऑलआउट होने के बावजूद नाबाद पवेलियन लौटे। इससे पहले 1996 वर्ल्‍ड कप में वेस्‍टइंडीज के सलामी बल्‍लेबाज रिडले जैकब्‍स ने ये कारनामा किया था। उस मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 110 रन पर ढेर हो गई थी लेकिन रिडले जैकब्‍स 142 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

यही नहीं क्रिकेट इतिहास में ये कारनामा करने वाले दिमुथ करुणारत्ने 12वें और श्रीलंका के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले श्रीलंका के उपल थरंगा 16 अक्टूबर 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पूरी टीम के ऑलआउट होने के बावजूद 112 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में कीवी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट झटके। इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर ने 1-1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला 5 जून को बांग्लादेश के साथ होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement