Friday, April 26, 2024
Advertisement

World Cup 2019: इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन ने इन खिलाड़ियों को दिया भारत के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बैरेस्टो ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। और दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े और स्पिन गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2019 6:41 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Eoin Morgan, Captain England

आईसीसी विश्व कप 2019 के 38वें मुकाबलें में मेजबान इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए मेन इन ब्लू से मेन इन ऑरेंज में बदली टीम इंडिया को 31 रनों से हराया। जिसमें इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बैरेस्टो ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। और दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े और स्पिन गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया।

इस पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने जीत के बाद कहा, “मुझे लगा कि हमारे पास एक सही शुरुआत है। टॉस जीतना और पहले बल्लेबाजी करना आसान निर्णय नहीं था, लेकिन यह एक बहुत अच्छा निर्णय था। मैं सुबह इसके बारे में आश्वस्त नहीं था, लेकिन इसने हमारे लिए वास्तव में अच्छा काम किया। हमने बहुत अच्छा खेला, जेसन रॉय वापस आ रहे थे और जॉनी से सौ देखना चाहते थे। पार्टनरशिप के दौरान हमें कुल मिलाकर बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ओवरों के 10-20 ओवरों में हमें लगभग 90-95 रन मिले जो काफी महत्वपूर्ण है।”

भारत के खिलाफ पहले खेलते हुए 337 रनों का लक्ष्य देने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पिच के बारें में खुलासा करते हुए कहा,“पहली पारी के दौरान मुझे फीडबैक मिल रहा था कि बल्लेबाजी मुश्किल हो रही और गेंद फंस रही है। मुझे लगता है कि हम इसी तरीके की क्रिकेट खेलते हैं। धीमी गेंद को पिच से उछाल मिल रहा था और इसी वजह से हम परेशान नहीं हो रहे थे। मैं भारत के अंतिम ओवर में खेलने के तरीके से हैरान नहीं हूँ।”

वहीं, 337 रनों  के जवाब में भारतीय टीम पांच विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना पाई। ऐसे में इंग्लैंड के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर मोर्गन ने कहा, “हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। लियाम ने हमारे लिए पिछले 4 सालों में बीच के ओवरों ने शानदार गेंदबाजी की है। इस टूर्नामेंट में कोई मैच आसान नहीं होता और हम पाकिस्तान- अफगानिस्तान का मुकाबला देख चुके हैं। विश्व कप के सभी मुकाबले मुश्किल होते हैं।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement