Friday, April 26, 2024
Advertisement

विश्व कप 2019: इमरान ताहिर ने बताया क्यों विकेट लेने के बाद लगाते हैं दोनों हाथ फैला कर दौड़

"मैं विकेट लेने के बाद ऐसा क्यों करता हूं, मुझे नहीं पता। विश्वास कीजिए, इसमें कोई राज नहीं है। यह मेरा तरीका है। मैं खुश होता हूं और इसी कारण खेल के प्रति अपने जुनून को इसी अंदाज में जाहिर करता हूं।"

IANS Reported by: IANS
Published on: July 05, 2019 15:39 IST
इमरान ताहिर- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इमरान ताहिर

मैनचेस्टर। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर शनिवार को अपना अंतिम वनडे मैच खेलने जा रहे हैं। ताहिर को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के भविष्य की चिंता नहीं क्योंकि उनके मुताबिक उनके देश में क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है। साल 2011 में वनडे डेब्यू करने वाले ताहिर ने 170 विकेट लिए हैं। 32 साल की उम्र में अपना पहला मैच खेलने वाले ताहिर 40 साल की उम्र में भी अपनी टीम के लिए लगातार विकेट चटका रहे हैं।

ताहिर चाहते हैं कि वह अपनी टीम को आईसीसी विश्व कप में तीसरी जीत हासिल करने में मदद करें। इन सबके बावजूद ताहिर मानते हैं कि विश्व कप से उनकी टीम की विदाई निराशाजनक रही।

ताहिर ने कहा, "यह मेरे लिए दुखद: क्षण है लेकिन मैंने इसके लिए खुद को तैयार कर लिया है। उम्मीद है कि सबकुछ मेरी टीम और मेरे लिए अच्छा रहेगा।"

ताहिर ने कहा, "मैं अपनी टीम के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि यह सुरक्षित हाथों मे हैं। युवाओं को अनुभव की जरूरत है लेकिन टीम में शामिल सभी युवा काफी प्रतिभाशाली हैं। हमारे देश में काफी प्रतिभा है, बस उसे निखारने की जरूरत है।"

ताहिर विकेट लेने के बाद अलग अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं। उनके दोनों हाथ फैले हुए होते हैं और वह काफी तेजी से दौड़ लगाते हैं। इस पर ताहिर ने कहा, "मैं विकेट लेने के बाद ऐसा क्यों करता हूं, मुझे नहीं पता। विश्वास कीजिए, इसमें कोई राज नहीं है। यह मेरा तरीका है। मैं खुश होता हूं और इसी कारण खेल के प्रति अपने जुनून को इसी अंदाज में जाहिर करता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement