Friday, March 29, 2024
Advertisement

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने हासिल किया ये मुकाम, सिर्फ सचिन हैं अब उनसे आगे

पाकिस्तान के खिलाफ 341वां वनडे मैच खेलने वाले धोनी ने भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। द्रविड़ ने अपने करियर में 340 वनडे मैच खेलें हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 16, 2019 16:43 IST
एम.एस धोनी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एम.एस धोनी, भारत 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट के महासंग्राम में जैसे ही भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला शुरू हुआ। भारत के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के नाम कीर्तिमान दर्ज हो गया। पाकिस्तान के खिलाफ टीम की प्लेयिंग 11 में जगह बनाते ही धोनी भारत की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। इस लिस्ट में अब उनसे आगे सिर्फ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है।

पाकिस्तान के खिलाफ 341वां वनडे मैच खेलने वाले धोनी ने भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। द्रविड़ ने अपने करियर में 340 वनडे मैच खेलें हैं। जबकि सचिन के नाम 461 वनडे मैच दर्ज है। ऐसे में सचिन और द्रविड़ के बीच धोनी भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए 22 ओवर के खेल में 123 रन बिना नुकसान के बना लिए हैं। ओपनर बल्लेबाज के.एल. राहुल 57 तो रोहित शर्मा 74 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद खेल रहे हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

गौरतलब है की आज के मैच के लिए पाकिस्तान ने दो बदलाव किए हैं। आसिफ अली और शाहीन अफरीदी के स्थान पर इमाद वसीम और शादाब खान खेलेंगे। जबकि भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह के.एल. राहुल को शामिल किया गया।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement