Monday, May 20, 2024
Advertisement

विश्व कप 2019: मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया वर्ल्ड कप में शतक लगाने का अपना मंत्र

पुरस्कार लेने के बाद जब उनसे एक विश्व कप में चार शतक लगाने के मामले पर पूछा गयो तो उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि मैंने सिर्फ आज ही शतक लगाया है। मेरा मंत्र है कि अतीत में जो हो गया सो हो गया।

Reported by: IANS
Published on: July 02, 2019 23:53 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा

बर्मिघम। बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में अपने चार शतक पूरे कर लिए हैं और वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगाकारा के बराबर आ गए हैं। लेकिन रोहित ने कहा है कि वह इन सभी चीजों पर ध्यान नहीं देते और जिस मैच में खेल रहे हैं उसमें अच्छा करने की कोशिश करते हैं। 

रोहित को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में 104 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

पुरस्कार लेने के बाद जब उनसे एक विश्व कप में चार शतक लगाने के मामले पर पूछा गयो तो उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि मैंने सिर्फ आज ही शतक लगाया है। मेरा मंत्र है कि अतीत में जो हो गया सो हो गया। जो बल्लेबाज फॉर्म में हैं उन्हें अंत तक बल्लेबाजी करनी होगी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना होगा। मुझे अब अगले मैच पर ध्यान देने की जरूरत है।"

अपने इस शतक के बारे में रोहित ने कहा, "यह अच्छा अहसास है। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जब शतक जमाया था तब मैंने समय लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ भी मैंने ऐसा ही किया था। पिचे में दोहरी तेजी थी ओर उन्होंने स्थिति का बेहतरीन उपयोग किया।"

इसी के साथ रोहित इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित के अब 528 रन हो गए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement