Saturday, April 20, 2024
Advertisement

World Cup 2019: विश्व कप में क्रिकेट गिरते स्तर से नाखुश हैं पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, कही बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में 'क्रिकेट की गुणवत्ता' पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: July 04, 2019 17:10 IST
world cup 2019- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: विश्व कप में क्रिकेट की गुणवत्ता को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली| पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में 'क्रिकेट की गुणवत्ता' पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। मेजबान इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है जबकि इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड की जगह भी लगभग तय है। 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "इस विश्व कप में जिस तरह की क्रिकेट खेली जा रही है, मैं उससे खुश नहीं हूं। क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी है। रन बनाना अब बहुत आसान हो गया है। गेंदबाजों के पास गुणवत्ता, गति और स्पिन नहीं है, जो कि 1990 और 2000 के समय हुआ करती थी।" 

उन्होंने कहा, "तीन पॉवरप्ले में दो नई गेंदों के साथ गेंदबाजी करने से रन बनाना आसान हो गया है।" अख्तर ने इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच पर अपनी राय देते हुए कहा, "न्यूजीलैंड ने जिस तरह की क्रिकेट खेली, उससे मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने जरा सा भी संघर्ष नहीं किया और इंग्लैंड के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने स्तरीय क्रिकेट नहीं खेली।" 

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज ने इस विश्व कप में पाकिस्तान के बाहर होने पर कहा, "हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की कीमत चुकानी पड़ी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ हमारा मैच रद्द हो गया और फिर आस्ट्रेलिया से हम हार गए, जोकि हमें जीतना चाहिए था।" 

उन्होंने आगे कहा, "इन तीन मैचों ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी। इसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement