Friday, April 19, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के बाद 22 साल तक वनडे क्रिकेट खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनीं मिताली

मिताली राज जब रविवार को मैदान पर उतरेंगी तो वह सचिन तेंदुलकर के बाद 22 साल तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली दूसरी क्रिकेटर बन जाएंगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 26, 2021 23:43 IST
सचिन तेंदुलकर के बाद 22...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन तेंदुलकर के बाद 22 साल तक वनडे क्रिकेट खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनीं मिताली

ब्रिस्टल| भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज जब रविवार को यहां मैदान पर उतरेंगी तो वह सचिन तेंदुलकर के बाद 22 साल तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली दूसरी क्रिकेटर बन जाएंगी। तेंदुलकर 22 साल और 91 दिनों तक खेले, जबकि मिताली ने 22 साल में सिर्फ एक दिन बिताया होगा जब वह रविवार को इंग्लैंड के कप्तान हीथर नाइट के खिलाफ टॉस के लिए बाहर जाएंगी।

38 वर्षीय मिताली ने 26 जून, 1999 को आयरलैंड के खिलाफ मिल्टन कीन्स में पदार्पण किया था। वह तब केवल 16 वर्ष की थी। 22 वर्षों के दौरान, उन्होंने 214 महिला एकदिवसीय मैचों में सात शतकों और 55 अर्धशतकों के साथ 7,098 रन बनाए हैं। जोधपुर में जन्मी यह महिला क्रिकेट में 6,000 से अधिक एकदिवसीय रन बनाने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2364 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन भी बनाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मिताली ने कहा, मुझे मेरे करियर पर बधाई संदेश प्राप्त करना अच्छा लगता है। अगर मुझे एक 16 साल के बच्चे को संदेश देना है, तो मैं कहूंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement