Thursday, May 09, 2024
Advertisement

WTC Final : आईसीसी ने किया ऐलान, अगर ड्रॉ हुआ भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला तो ऐसे होगा फैसला

आईसीसी ने बताया कि इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है, साथ ही अगर मैच टाई रहता है तो दोनों टीमों को ट्रॉफी साझा करनी होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2021 11:49 IST
WTC Final: ICC announced, if India-New Zealand match is drawn, it will be decided like this- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES WTC Final: ICC announced, if India-New Zealand match is drawn, it will be decided like this

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंपटन में खेला जाना है। आईसीसी ने शुक्रवार को इस अहम मुकाबले की प्लेइंग कंडीशन का ऐलान किया है। आईसीसी ने बताया कि इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है, साथ ही अगर मैच टाई रहता है तो दोनों टीमों को ट्रॉफी साझा करनी होगी।

आईसीसी के एक बयान में कहा गया है, "रिजर्व डे को पूरे पांच दिनों के खेल को सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित किया गया है, और इसका उपयोग केवल तभी किया जाएगा जब हर दिन खोए हुए समय को पूरा करने के सामान्य प्रावधानों के माध्यम से खोए हुए समय को पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है। अगर पूरे पांच दिनों के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होता है तो कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे परिदृश्य में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।"

ICC ने यह भी कहा कि DRS अपील के मामले में, क्षेत्ररक्षण टीम के कप्तान को अंपायर से परामर्श करने की स्वतंत्रता होगी यदि बल्लेबाज द्वारा डिलीवरी खेलने का वास्तविक प्रयास किया गया हो।

वहीं मैच ग्रेड 1 ड्यूक गेंद से खेला जाएगा और अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

इस अहम मुकाबले के लिए भारतीय टीम 2 जून को रवाना होगी, यूके पहुंचने के बाद उन्हें 10 दिन का क्वारंटीन करना होगा और यह माना जा रहा है कि क्वारंटीन के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की छूट मिलेगी।

वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है। फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें मेजबानों के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement