Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020: स्मिथ और आर्चर की मदद से इन कमियों को दूरकर धमाल मचाना चाहते हैं यशस्वी जायसवाल

19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल को लेकर यशस्वी न सिर्फ उत्साहित हैं  बल्कि वो टीम के दो धाकड़ खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर से काफी कुछ सीखना भी चाहते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 25, 2020 10:16 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/YASHASVI_J Yashasvi Jaiswal

अंडर-19 टीम इंडिया में अपनी बल्लेबाजी से कोहराम मचाने वाले मुंबई के यशस्वी जायसवाल को नीलामी में ऐसा माना जा रहा था कि मुंबई इंडियंस अपने इस घरेलू बल्लेबाज को किसी और टीम के पास नहीं जाने देगी। मगर युवा टैलंट पर जमकर पैसे लुटाने वाली फ्रेंचाईजी राजस्थान ने मुंबई के सपने को तोड़ दिया और 20 लाख बेस प्राइस वाले यशस्वी जायसवाल जैसे युवा टैलेंट को आईपीएल 2020 के लिए 2.4 करोड़ रूपए देकर शामिल किया। 

ऐसे में 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल को लेकर यशस्वी न सिर्फ उत्साहित हैं  बल्कि वो टीम के दो धाकड़ खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर से काफी कुछ सीखना भी चाहते हैं। जिसके बारे में इस युवा बल्लेबाज ने टाईम्स ऑफ़ इंडिया को दिए हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज से बल्लेबाजी के गुण सीखने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

यशस्वी ने कहा, “मैं स्टीव स्मिथ से मिलने के लिए वास्तव में बहुत उत्साहित हूं। यह मेरे तथा मेरी जिंदगी के लिए एक बड़ा अवसर होने जा रहा है। अभी तक मैंने उन्हें सिर्फ खेलते हुए ही देखा है कभी मिला नहीं, लेकिन आईपीएल और राजस्थान रॉयल्स ने मुझे स्टीव स्मिथ जैसे महान बल्लेबाज से मिलने और उनसे सीखने के लिए मंच दिया है। मैं स्टीव स्मिथ से मिलकर उनकी मानसिकता के बारे में पूछना चाहता हूं। मैं उनसे खेल के तकनीकी पहलुओं के बारे में पूछूंगा और मैच से पहले वो किस प्रकार की तैयारी करते हैं उसपर भी प्रश्न करूंगा।”

वहीं दूसरी तरफ जोफ्रा आर्चर जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज के सामने खेलने को लेकर भी उत्सुकता जाहिर करते हुए जायसवाल ने कहा की जोफ्रा जैसे गेंदबाज के सामने खेलने से मेरी बल्लेबाजी में बहुत सुधार आएगा। यशस्वी ने आगे कहा, “मैं नेट्स में जोफ्रा आर्चर का सामना करना चाहता हूं। वह बहुत विचित्र गेंदबाज है और आप उनकी लेंथ को आसानी से जज नहीं कर सकते। वह निसंदेह उन्हें खेलना चाहता हूं और उनके जैसे गेंदबाज के सामने खेलकर अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं। मैं वास्तव में स्मिथ और जोफ्रा दोनों से मिलने और सीखने के लिए उत्साहित हूँ।”

जायसवाल ने अंत में फ्रेंचाईजी को एक परिवार की तरह बताते हुए कहा, "लॉकडाउन के पूरे समय मैं राजस्थान रॉयल्स के कोच के संपर्क में था। उन्होंने मेरी काफी मदद की। उन्होंने कहा कि आप जितनी एक्सरसाईज और वर्कआउट कर सकते हैं उसे अच्छे से करिए। मैं बहुत भाग्यशाली हूँ कि मैं राजस्थान रॉयल्स परिवार का हिस्सा हूँ।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement