Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आईसीसी विश्वकप 2019 में पंत के गैर जिम्मेदाराना शॉट के बचाव में उतरे युवराज, दिया ये बयान

युवराज सिंह ने आलोचना करते हुए कहा है कि पिछले साल विश्व कप को लेकर हम अच्छी योजना बनाने में नाकाम रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 18, 2020 17:32 IST
Latest Cricket Yuvraj Defends Rishabh Pant s Irresponsible Shot in icc World Cup 2019: आईसीसी विश्वक- India TV Hindi
Image Source : GETTY Latest Cricket Yuvraj Defends Rishabh Pant s Irresponsible Shot in icc World Cup 2019: आईसीसी विश्वकप 2019 में पंत के गैर जिम्मेदाराना शॉट के बचाव में उतरे युवराज, दिया ये बयान: युवराज सिंह ने आलोचना करते हुए कहा है कि पिछले साल विश्व कप को लेकर हम अच्छी योजना बनाने में नाकाम रहे। 

आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की रणनीतियों पर काफी सवाल उठाए गए थे। इतना ही नहीं उन पर लगातार टीम की प्लेइंग इलेवन में होने वाले बदलाव और फ्लॉप खिलाड़ियों को खुद को साबित ना करने के लिए दिए जाने वाले कम मौके के चलते भी सवाल उठते रहे हैं। जिस पर अब युवराज सिंह ने आलोचना करते हुए कहा है कि पिछले साल विश्व कप को लेकर हम अच्छी योजना बनाने में नाकाम रहे। जिसके बारे में युवराज ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में अपना मत रखा।

वहीं जब पीटरसन ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के द्वारा विश्वकप जैसे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट होने के बारे में पूछा तो युवराज ने इसमें उन्हें गलत ना ठहराते हुए कहा, "पंत तब केवल अपना पांचवां मैच खेल रहे थे। मैं जानता हूं कि हर शख्स ने इस शॉट के लिए पंत की आलोचना की, लेकिन इस बात को समझने की जरूरत है कि पंत तब केवल अपना पांचवां वनडे मैच खेल रहे थे। जब आप वर्ल्ड कप खेलते हैं, तो आपको अनुभव की जरूरत होती है। निश्चित ही, हमने 2019 वर्ल्ड कप को लेकर अच्छी प्लानिंग नहीं की।"

युवराज ने आगे कहा, "जब आप आईपीएल में टी20 मैच खेलते हो, तो आपको किसी भी समय ब़ड़ा शॉट खेलने की आजादी होती है, लेकिन फिफ्टी-फिफ्टी में आप हर गेंद को मैदान से बाहर नहीं भेज सकते। अगर आईपीएल पचास ओवरों का फॉर्मेट होता और उसके पास अनुभव होता, तो हालात एकदम अलग होते। मैं सिर्फ इतना भर कह रहा हूं कि जब आपके पास पचास ओवरों का अनुभव होता है, तो आपकी मनोदशा अलग होती है।"

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन आने के बाद भी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं : BCCI

चैट के दौरान पीटरसन ने यह भी कहा कि पंत बहुत ही प्रतिभाशाली हैं, लेकिन कभी-कभी वह गैरजिम्मेदारना शॉट खेलते  हैं। और यही उनकी आलोचना का मुख्य कारण है, इस पर युवराज ने कहा कि पंत उतने मानसिक रूप से मजबूत नहीं हो सकते, जितने आप अपने करियर की शुरुआत में थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement