Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तीनों मैचों में चहल का शिकार बनने वाले मैक्सवेल क्या इस बार भेद पाएंगे उनका चक्रव्यूह

टीम इंडिया के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मौजूदा वनडे सिरीज़ के तीनों मैचों में मैक्सेवल का विकेट लिया है। चहल ने कहा कि आस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज को ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को खेलने में दिक्कत होती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 27, 2017 19:34 IST
Yuzvendra Chahal, Glenn Maxwell- India TV Hindi
Yuzvendra Chahal, Glenn Maxwell

बेंगलुरू: टीम इंडिया के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मौजूदा वनडे सिरीज़ के तीनों मैचों में मैक्सेवल का विकेट लिया है। चहल ने कहा कि आस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज को ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को खेलने में दिक्कत होती है। चहल ने मैक्सवेल को लगातार दो मैचों में स्टंप आउट किया।

चहल ने कहा, मैक्सवेल के लिये मेरी रणनीति स्टंप पर गेंदबाजी करने की नहीं होती है। ऐसा करने से नुकसान होगा। मैं उसके लिये ऑफ स्टंप से बाहर गेंद करता हूं और मैं अपनी गति में बदलाव करता हूं। मैं जानता हूं कि अगर मैं दो- तीन गेंदें खाली डाल देता हूं तो वह बाहर आकर लंबा शाट खेलना चाहेगा। हालांकि बल्लेबाजों को झांसा देने के लिये आपकी लाइन और लेंथ अच्छी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैक्सवेल के अलावा डेविड वॉर्नर अब भी खतरा होंगे भले ही वह नहीं चल पा रहे हैं। चहल ने कहा, वॉर्नर आस्ट्रेलिया का मुख्य खिलाड़ी है। जब वह क्रीज पर पांव जमा लेता है तो बड़ी पारी खेलता है। इंदौर में भले ही आरोन फिंच ने शतक जमाया लेकिन वॉर्नर सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, वॉर्नर आईपीएल में खेलने का अनुभव है और उनकी मानसिकता आक्रमण करने की है। अगर वह 40 से 50 गेंदें खेल लेता है तो 70 से 80 रन बना सकता है। हमारी रणनीति वार्नर को जल्दी आउट करने की है ताकि हम बीच के ओवरों में दबाव बना सकें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement